श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला से बाहर, भारतीय फील्डिंग कोच ने की पुष्टि

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2023 - 06:28 PM (IST)

मुंबई : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच टी दिलीप ने बुधवार को आधिकारिक तौर पर पुष्टि की कि मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ के निचले हिस्से की चोट के फिर से उभरने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। 

11 मार्च को अय्यर के वनडे से बाहर होने की खबर सामने आई थी। पता चला है कि मुंबई का यह कलात्मक बल्लेबाज चकाचौंध से भरी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी भाग नहीं ले पाएगा। अय्यर आईपीएल में केकेआर का नेतृत्व करते हैं। वह फिलहाल रिहैबिलिटेशन (इलाज और चोट से उबरने की प्रक्रिया) के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में है। 

अभी इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकी कि उन्हें जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा की तरह सर्जरी की आवश्यकता होगी या नहीं। टी दिलीप ने कहा, ‘चोटिल होना खेल का एक हिस्सा है। हमारे पास सबसे अच्छी चिकित्सा सुविधाएं हैं। हम संपर्क ( एनसीए के साथ) में हैं। श्रेयस इस श्रृंखला से बाहर हो गए हैं।' अय्यर ने चोट से उबर कर भारतीय टीम में वापसी की थी। वह चौथे टेस्ट मैच में अंतिम एकादश में शामिल रहने के बाद भी टीम की एकमात्र पारी में बल्लेबाजी के लिए नहीं उतर पाए थे। 

टेस्ट मैच के दौरान चोट के फिर से उबरने पर अय्यर को बीसीसीआई चिकित्सा दल के द्वारा स्कैन (जांच) के लिए ले जाया गया। उस समय टीम की ओर से संदेश दिया गया कि इस बल्लेबाज के चोट की निगरानी की जा रही है। चोट के कारण अय्यर को इंडियन प्रीमियर लीग के 2023 सत्र से कम से कम पहले भाग के लिए बाहर रहने की आशंका है। आईपीएल का आगामी सत्र 31 मार्च से शुरू हो रहा है। अय्यर दो बार के खिताब विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान हैं और अब ऐसा लग रहा है कि टीम को नये कप्तान की तलाश करनी होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News