न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करेंगे श्रेयस अय्यर, रहाणे ने की पुष्टि

punjabkesari.in Wednesday, Nov 24, 2021 - 01:23 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय प्लेइंग इलेवन में श्रेयस अय्यर का नाम भी होगा और वह टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करेंगे। इस बात की जानकारी मैच के पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारत के स्टैंड-इन कप्तान अजिंक्य रहाणे ने दी है। गौरतलब है कि रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी सहित कई प्रमुख खिलाड़ी इस सीरीज में नहीं है। 

मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से बात करते हुए अय्यर ने कहा कि श्रेयस अय्यर डेब्यू करने जा रहे हैं। इतने सारे स्थान खाली होने के कारण टीम प्रबंधन ने श्रेयस अय्यर को कानपुर टेस्ट के लिए टीम में चुनने का फैसला किया है। चूंकि विराट कोहली इस मैच में शामिल नहीं होंगे, ऐसे में दाएं हाथ के इस बल्लेबाज (अय्यर) के चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने की संभावना है, जब तक कि रहाणे खुद को बढ़ावा नहीं देते। अगर वह चौथे नम्बर पर बल्लेबाजी करने आते हैं तो अय्यर पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। 

अय्यर ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपनी राज्य टीम मुंबई के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। 81.54 की स्ट्राइक रेट बनाए रखने के साथ-साथ पारंपरिक प्रारूप में उनका औसत 52.18 है। इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या 26 वर्षीय खिलाड़ी अपनी फार्म को दौहरा पाता है या नहीं। इस बीच, रहाणे ने यह भी कहा कि आगामी श्रृंखला में बल्लेबाजों के लिए स्पिन से निपटना महत्वपूर्ण होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News