गिल AUS में अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा भारतीय ओपनर बने, टूटा केएल राहुल का रिकाॅर्ड

punjabkesari.in Friday, Jan 08, 2021 - 01:34 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय ओपनर शुभमन गिल ने अर्धशतकीय पारी खेलकर बड़ा रिकाॅर्ड बना दिया है। गिल ऑस्ट्रेलियाई धरती पर टेस्ट क्रिकेट में अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा भारतीय ओपनर बन गए हैं। इससे पहले ये रिकाॅर्ड केएल राहुल के नाम था। गिल ने अपनी पारी के दौरान 101 गेंदों का सामना करते हुए 50 रन बनाए और पेट कमिंस की गेंद पर कैमरून ग्रीन के हाथों कैच आउट हुए। 

शुभमन गिल ने 21 साल और 122 दिन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक लगाया और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट में फिफ्टी लगाने वाले युवा भारतीय ओपनर बने। वहीं केएल राहुल अब दूसरे नम्बर पर आ गए हैं जिन्होंने ये कमाल 22 साल और 265 दिन में किया था। इस लिस्ट में तीसरे भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण हैं जिन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। लक्ष्मण ने 25 साल और 64 दिनों में ऑस्ट्रेलिया में फिफ्टी लगाई थी। 

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट में 50+ स्कोर बनाने वाले सबसे युवा भारतीय ओपनर 

शुभमन गिल - 21 साल 122 दिन 
केएल राहुल - 22yr 265 दिन
वीवीएस लक्ष्मण - 25 आर 64 दिन 

तीसरे टेस्ट की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टीव स्मिथ की शतकीय पारी (131 रन) की बदौलत 338 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय टीम ने दूसरे दिन 2 विकेट (रोहित शर्मा और गिल) गंवाकर 96 रन बनाए। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पुजारा और कप्तान अजिंक्य रहाणे क्रीज पर टिके रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News