ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत को मिला नया ओपनर, रणजी क्रिकेट में बना रहा रनों का पहाड़

punjabkesari.in Tuesday, Dec 25, 2018 - 09:03 PM (IST)

जालन्धर : भारतीय टीम ने भले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टैस्ट के लिए अहम बदलाव करते हुए मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी को अपने साथ जोड़ा है। लेकिन अगर यह दोनों फेल होते भी है तो बीसीसीआई के पास एक ऐसे खिलाड़ी की भी ऑप्शन है जो रणजी ट्रॉफी में रनों का पहाड़ खड़ा कर रहा है। जी हां, पंजाब के शुभमन गिल ने अभी बीते दिनों ही शानदार दोहरा शतक लगाया था। अब हैदराबाद के खिलाफ अगले ही मैच ने शुभमन ने धमाकेदार पारी खेलकर अपनी टीम को रोचक ड्रा दिलवाया है। हालांकि शुभमन जिस अंदाज में खेल रहे थे उसमें अगर सिर्फ एक ओवर उन्हें मिल जाती तो वह पंजाब को जीत दिलाकर ही लौटते लेकिन ओवर खत्म होने व दिन के खेल की समाप्ति के कारण वह पंजाब को जीत दिलाने में महज 14 रन ही पीछे रह गए। 

शुभमन ने 144 गेंदों में 16 चौके और दो छक्कों की मदद से 148 रन बनाए। दरअसल पंजाब को जीत के लिए 338 रन का टारगेट मिला था। शुभमन ने पहले तो शतक 112 गेंदों में बनाया लेकिन जब उन्हें लगा कि वह तेज रन बनाकर टारगेट हासिल कर सकते हैं तो उन्होंने बल्ला घुमाना शुरू कर दिया। इस दौरान शुभमन ने अगली 32 गेंदों पर 48 रन बना दिए लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। बता दें कि शुभमन ने इससे पहले तमिलनाडु के खिलाफ 268 रन बनाकर दिग्गज क्रिकेटरों की वाहवाही लूटी थी।

बता दें कि पंजाब ने पहली पारी में हैदराबाद के 317 रनों के जवाब में अनमोलप्रीत सिंह 85, मनदीप सिंह 63, गुरकीरत सिंह मान 87 की मदद से 303 रन बनाए थे। अपनी दूसरी पारी में हैदराबाद ने अक्षत रैड्डी के 218 गेंदों में बनाए गए 161 रन की बदौलत 323 रन बनाकर पंजाब को जीत के लिए 338 रन का टारगेट दिया था जिसे पाने में पंजाब की टीम महज 14 रन ही पीछे रह गई।

शुभमन की पारी से खुश मोहम्मद कैफ ने भी उनकी प्रशंसा करते हुए एक ट्विट किया। इसमें लिखा- शुभमन गिल ने शानदार 148 रन बनाए। देखें ट्विट-

Jasmeet