नर्वस-90 का जाल तोड़ काऊंटी चैम्पियनशिप में Shubman Gill ने लगाया पहला शतक

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2022 - 04:52 PM (IST)

खेल डैस्क : काऊंटी चैम्पियनशिप डिविजन-2 2022 में ग्लैमरगन की ओर से खेल रहे भारतीय स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने ससेक्स के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में शतक जड़ दिया है। शुभमन इससे पहले भी शतक के करीब पहुंचे थे लेकिन टेस्ट की तरह यहां काऊंटी में भी वह नर्वस नाइंटीज का शिकार हो गए थे। लेकिन इस बार शुभमन के लक ने उनका साथ दिया। उन्होंने 139 गेंदों में 16 चौके और दो छक्कों की मदद से 119 रन बनाए अपनी टीम को 300 रन के पास पहुंचा दिया। 

होव के मैदान पर खेला जा रहा है यह मैच पहले दिन बारिश के कारण सिर्फ 41 ओवर ही हो पाया था। शुभमन गिल तब 91 रन बनाकर खेल रहे थे। क्योंकि शुभमन नर्वस नाइंटीज में थे ऐसे में सबको चिंता थी कि कहीं दबाव में आकर वह गलत शॉट न लग बैठे। लेकिन शुभमन इन सबसे पार पा गए। उन्होंने 85 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। मैच के दौरान शुभमन ने कई आकर्षक शॉट भी लगाए जिसमें गेंदबाज फहीम अशरफ की गेंद को थर्म मैन से ऊपर खेलना भी था। देखें वीडियो-

 


23 साल के शुभमन का प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड काफी अच्छा है। उन्होंने अब तक 37 मुकाबलों में 3 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं जिसमें 7 शतक और 16 अर्धशतक शामिल हैं। उनकी औसत 52 के आसपास है जबकि उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 268 है। काऊंटी डिजिवन 2 के दौरान इससे पहले वोस्टरशायर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शुभमन ने 92 रन बनाए थे। फिर मिडिलसेक्स के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने 22 और 11 का स्कोर बनाया था। अब सेसेक्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान उनके बल्ले से शतक निकला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News