ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सिबली, पार्किंसन और महमूद को इंग्लैंड की लायंस टीम में जगह

punjabkesari.in Friday, Oct 15, 2021 - 03:24 PM (IST)

लंदन : डोम सिबली, मैट पार्किंसन और साकिब महमूद को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 14 सदस्यीय इंग्लैंड लायंस टीम में शामिल किया गया है। लायंस टीम अपने एशेज दौरे के शुरुआती चरणों में इंग्लैंड के वरिष्ठ दस्ते का समर्थन करेगी, जो गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले दो अभ्यास मैचों में कप्तान जो रूट की मूल इंग्लैंड टीम से भिड़ेगी। एडिलेड में दूसरे टेस्ट के बीच में यानी 16 दिसंबर को स्वदेश लौटने से पहले लायंस टीम चार दिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया ए टीम से भी खेलेगी। 

कोरोना महामारी के कारण लगभग दो वर्षों बाद लायंस टीम का यह पहला अंतरराष्ट्रीय दौरा होगा। उनकी अंतिम विदेश यात्रा 2020 की शुरुआत में हुई थी और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया का ही दौरा किया था। उल्लेखनीय है कि खराब फॉर्म के कारण लॉर्ड्स में भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के बाद सिबली को इंग्लैंड की टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था और शीर्ष क्रम में हसीब हमीद को जगह दी गई थी। सिबली को एशेज टीम में भी शामिल नहीं किया गया है। शीर्ष क्रम के लिए बैक-अप खिलाड़ी के तौर पर जैक क्रॉली को चुना गया है। 

सिबली हाल ही में केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में भी जगह नहीं बना पाए थे, लेकिन उन्हें लायंस के साथ फिर से अपनी साख बनाने का मौका मिला है। उन्होंने पिछले लायंस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया ए के मजबूत आक्रमण के खिलाफ मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में शतक बनाया था। पार्किंसन और महमूद को शानदार घरेलू समर सत्र के बाद लायंस की टीम में शामिल किया गया है। 

लेग स्पिनर पाकिसन ने लंकाशायर के लिए 20.55 की औसत से 36 चैंपियनशिप विकेट लिए हैं, जबकि महमूद पाकिस्तान के खिलाफ वनडे श्रृंखला के दौरान इंग्लैंड के स्टैंडआउट गेंदबाज थे और उन्होंने रेड रोज काउंटी के लिए 8 मैचों में 28 चैंपियनशिप विकेट लिए थे। दोनों के पास पूर्ण एशेज टीम का हिस्सा होने का ठोस कारण था, लेकिन उन्हें लायंस के दौरे पर जगह बनाने के लिए समझौता करना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए लायंस टीम - टॉम एबेल (समरसेट), जोश बोहनोन (लंकाशायर), जेम्स ब्रेसी (ग्लूस्टरशायर), ब्रायडन कारसे (डरहम), मेसन क्रेन (हैम्पशायर), मैथ्यू फिशर (यॉकर्शायर), बेन फॉक्स (सरे), एलेक्स लीस (डरहम), साकिब महमूद (लंकाशायर), लियाम नॉरवेल (वार्विकशायर), मैट पाकिर्ंसन (लंकाशायर), डोम सिबली (वार्विकशायर), जेमी स्मिथ (सरे), रॉब येट्स (वार्विकशायर)। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News