बिंद्रा ने मीराबाई को लिखा, इस कोविड काल में रजत पदक ‘खुशी के पल की याद' दिलाता रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Jul 24, 2021 - 03:52 PM (IST)

टोक्यो : टोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता मीराबाई चानू को लिखे प्रशंसा पत्र में महान निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने शनिवार को कहा कि भारतीय भारोत्तोलक की यह शानदार उपलब्धि ऐसे समय में ‘खुशी की छोटी सी याद' का काम करेगी जब देश कोविड-19 महामारी से जूझ रहा है। भारत के अब तक एकमात्र व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता बिंद्रा ने कहा कि यह उपलब्धि आने वाली भारतीय पीढ़ियों को प्रेरित करेगी। 

PunjabKesari

बिंद्रा ने चानू को बधाई देते हुए पत्र में लिखा कि टोक्यो ओलंपिक 2020 में आपका शानदार प्रदर्शन निश्चित रूप से ओलंपिक खेलों में किसी भारतीय खिलाड़ी के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के रूप में याद रखा जायेगा और यह आने वाली पीढ़ियों के लिये प्रेरणा के रूप में भी काम करेगा। उन्होंने लिखा कि महामारी के इस कठिन दौर में जब जिंदगी अचानक से रूक गई है और जिंदा रहना भी मुश्किल काम बन गया है, आपकी तरह की जीत खुशी की छोटी सी याद का काम करेगी।

बिंद्रा ने लिखा कि खेलों में हमारे देश की 100 वर्षों की भागीदारी में कुछेक विशेष खिलाड़ी ही पोडियम पर खड़े होने के रोमांच का अनुभव कर पायें हैं। यह वर्षों की कड़ी मेहनत और एकाग्र दृढ़ संकल्प का ही पुरस्कार है। देश को गौरवान्वित करने के लिये आपने जो बलिदान किये हैं, वो इस अविश्वसनीय उपलब्धि को और भी मीठा बना देंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News