फ्रेंच ओपन: हालेप क्वार्टर फाइनल में, वोज्नियाकी बाहर

punjabkesari.in Monday, Jun 04, 2018 - 05:53 PM (IST)

पेरिसः दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सिमोना हालेप ने एकतरफा मुकाबले में सीधे सेटों में जीत के साथ फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई जबकि दूसरे नंबर की खिलाड़ी कैरोलिन वोज्नियाकी उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। फ्रेंच ओपन 2014 और 2017 की उप विजेता हालेप ने बेल्जियम की 16वीं वरीय एलिस मर्टेन्स को सीधे सेटों में 6-2, 6-1 से हराकर तीसरा बार रोलां गैरो में क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। हालेप ने यह मुकाबला सिर्फ 59 मिनट में जीता जिसमें दूसरा सेट उन्होंने सिर्फ 22 मिनट में अपने नाम किया।           

गार्सिया से भिड़ेगी हालेप
रोमानिया की हालेप ने जनवरी में आस्ट्रेलिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची एलिस की सर्विस छह बार तोड़ी। शीर्ष वरीय हालेप सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए जर्मनी की 12वीं वरीय एंजेलिक कर्बर और सातवीं वरीय फ्रांच की कैरोलिन गार्सिया के बीच होने वाले मैच की विजेता से भिड़ेंगी। दूसरी तरफ वोज्नियाकी दुनिया की 14वीं वरीय रूस की दारिया कसात्किना के खिलाफ सीधे सेटों में 6-7, 3-6 से हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई।          

दारिया ने अपने करियर में पहली बार रोलां गैरो में क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। रविवार को दूसरा सेट जब 3-3 से बराबर था तो खराब रोशनी के कारण खेल रोकना पड़ा और आज दारिया ने लगातार तीन गेम जीतकर अंतिम आठ में प्रवेश किया। दारिया क्वार्टर फाइनल में अमेरिकी ओपन चैंपियन स्लोएन स्टीफंस से भिड़ेंगी। 

Punjab Kesari