सिंधू विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में, मारिन से होगी खिताबी जंग

punjabkesari.in Saturday, Aug 04, 2018 - 07:58 PM (IST)

नानजिंगः गत रजत पदक विजेता भारत की पीवी सिंधू ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए दूसरी सीड जापान की अकाने यामागुची को शनिवार को 21-16 24-22 से पराजित कर लगातार दूसरी बार विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला एकल के फाइनल में प्रवेश कर लिया।  विश्व चैंपियनशिप में एक रजत और दो कांस्य पदक जीत चुकी सिंधू इस प्रतियोगिता में भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाने से एक कदम दूर रह गई हैं।


अब होरा मारिन से बदला चुकाने का माैका
सिंधू ने क्वार्टरफाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा से पिछली चैंपियनशिप के फाइनल की हार का बदला चुकाया था और अब सेमीफाइनल में उन्होंने एक और जापानी खिलाड़ी दूसरी सीड यामागुची का 55 मिनट में शिकार कर लिया। तीसरी सीड सिंधू का खिताब के लिए रविवार को सातवीं सीड और पूर्व चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन से मुकाबला होगा। सिंधू के पास अब मारिन से रियो ओलंपिक के फाइनल की हार का बदला चुकाने का मौका रहेगा। 


मारिन ने रियो ओलंपिक में सिंधू को तीन गेमों में पराजित कर स्वर्ण पदक से वंचित कर दिया था। भारत ने विश्व चैंपियनशिप के इतिहास में कुल सात पदक जीते हैं लेकिन उसके हाथ अब तक स्वर्ण पदक नहीं लगा है।  सिंधू मारिन से सायना की हार का बदला भी चुका सकती हैं। मारिन ने क्वार्टरफाइनल में सायना को पराजित किया था। मारिन ने सेमीफाइनल में छठी सीड चीन की ही बिंगजियाओ को एक घंटे नौ मिनट में 13-21 21-16 21-13 से हराया।
 

 

 

Rahul