गत चैम्पियन सिंधु विश्व टूर फाइनल्स के पहले मैच में यामागुची से हारी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 11, 2019 - 10:38 PM (IST)

ग्वांग्जू : खराब फार्म से जूझ रही गत चैम्पियन पी वी सिंधू सत्र के आखिरी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर बैडमिंटन फाइनल्स के पहले ही मैच में जापान की अकाने यामागुची से हार गई। सिंधू ने दूसरे गेम में 11.6 की बढ़त बनाने के बावजूद मुकाबला 18.21, 21.18, 21.8 से गंवा दिया। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़़ी यामागुची की यह सिंधू पर लगातार तीसरी जीत है। सिंधू का इससे पहले यामागुची के खिलाफ 10.6 का रिकार्ड था लेकिन वह पिछले दो मैच उससे हार चुकी थी।

अब सिंधू का सामना ग्रुप ए के दूसरे मैच में चीन की चेन यू फेइ से होगा। उसके खिलाफ सिंधू का रिकार्ड 6.3 का है लेकिन इस साल चेन ने आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप समेत सभी छह फाइनल जीते हैं। सिंधू पहले हाफ में काफी संतुलित खेल रही थी लेकिन यामागुची ने उसे जल्दी ही दबाव में ला दिया। इसके बाद सिंधू ने कई गलतियां की। एक समय स्कोर 7.7 था और सिंधू ने बाद में छह अंक की बढ़त बना ली लेकिन यामागुची ने स्कोर 18.20 कर दिया।

सिंधू ने क्रासकोर्ट रिटर्न पर पहला गेम जीत लिया। दूसरे गेम में भी दोनों ने लंबी रेलियां लगाई। सिंधू के पास एक समय 11.6 की बढ़त थी। ब्रेक के बाद यामागुची ने आक्रमक खेल दिखाते हुए स्कोर 15.15 कर लिया। इसके बाद से यामागुची ने उसे वापसी का मौका नहीं दिया। तीसरे गेम में भी वह इस लय को कायम रखने में कामयाब रही। सिंधू की सहज गलतियों का पूरा फायदा उठाकर उसने गेम और मैच जीत लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News