एशियाड में दावेदारी पेश करेंगे सिंधू, सायना और श्रीकांत

punjabkesari.in Thursday, Jun 28, 2018 - 01:17 PM (IST)

नई दिल्लीः ओलंपिक रजत विजेता पीवी सिंधू, राष्ट्रमंडल खेल स्वर्ण विजेता सायना नेहवाल और शीर्ष पुरुष खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत 18 अगस्त से जकार्ता में होने वाले एशियाई खेलों में भारत की मजबूत चुनौती का नेतृत्व करेंगे। भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने एशियाई खेलों के लिए अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद के साथ बुधवार को 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की। 

पुरुष टीम का नेतृत्व वल्र्ड नंबरर-7 किदांबी श्रीकांत करेंगे जबकि इस टीम में वल्र्ड नंबरर-13 एच.एस. प्रणय भी शामिल हैं। महिला टीम का नेतृत्व वल्र्ड नंबर-3 पीवी सिंधू कर रही हैं और इस टीम में वल्र्ड नंबर-10 सायना नेहवाल भी हैं।  एशियाई खेलों के लिए चुनी गई टीम अनुभव तथा युवा ऊर्जा का शानदार मिश्रण है। 

इसमें चिराग शेट्टी और सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी पुरुष युगल मुकाबलों में भारत की चुनौती पेश करेंगे जबकि महिला युगल में एन. सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा गोल्डकोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों की सफलता को दोहराने की कोशिश करेंगी। बीएआई ने अपने इतिहास में पहली बार बाकी के खिलाडिय़ों के चयन के लिए बेंगलुरू और हैदराबाद में ट्रायल्स आयोजित कराए और घरेलू खिलाडिय़ों को अपनी प्रतिभा दिखाने और आगे आने का मौका दिया।
 

Punjab Kesari