सिराज का हैदराबाद में खेलने का सपना पूरा, मां बोलीं- उम्मीद है मेरा बेटा विश्व कप खेलेगा

punjabkesari.in Thursday, Jan 19, 2023 - 02:47 AM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के लिए बुधवार का दिन खास रहा क्योंकि वह हैदराबाद में पहले वनडे में न्यूजीलैंड पर टीम की रोमांचक जीत में अहम भूमिका निभाने में सफल रहे। सिराज का यह होम ग्राउंड है। यहां पहले उन्होंने सिर्फ आईपीएल मैच खेले, लेकिन अब भारत के लिए यहां मैच खेलने का सपना उनका पूरा हो चुका है। सिराज के प्रदर्शन को देख जहां उनके करीबी दोस्त बेहद खुश हैं तो वहीं उनकी मां ने उम्मीद जताई है कि उनका बेटा विश्व कप खेलेगा।

सिराज का परिवार भी यह मैच देखने के लिए स्टेडियम में माैजूद था। सिराज की मां अपने बेटे को अपने सामने लाइव प्रदर्शन करते हुए देखकर गर्व महसूस कर रही थीं और उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि तेज गेंदबाज भारत को गौरवान्वित करेगा और आने वाले खेलों में भी अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखेगा। उन्हें उम्मीद है कि उनका बेटा इस साल के अंत में भारत में एकदिवसीय विश्व कप खेलने के लिए टीम में जगह बनाएगा। सिराज की मां ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि मेरा बेटा भारत को गौरवान्वित करेगा। मुझे उम्मीद है कि मेरे बेटे का प्रदर्शन अच्छा होगा और वह खेल में आगे बढ़ेगा। और मुझे उम्मीद है कि वह विश्व कप खेलेगा

बीसीसीआई ने अपने सोशल एकाउंट्स पर एक वीडियो जारी किया जिसमें इस तेज गेंदबाज के परिवार और दोस्तों को उसके बारे में बात करते हुए देखा जा सकता है। सिराज के दोस्तों ने बताया कि वह शुरू में टेनिस बाॅल के साथ खेलते थे। आज सिराज को हैदराबाद में देश के लिए खेलते हुए देखना सबके लिए गाैरव की बात है। सिराज ने उच्च स्कोर वाले मैच में सिर्फ 46 रन देकर चार विकेट चटकाए और शानदार स्पैल के लिए दो मेडन भी किए। 

मैच की बात करें तो भारत ने शुबमन गिल के 210 रनों की मदद से भारत को 50 ओवरों में 349 के कुल स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। माइकल ब्रेसवेल और मिचेल सेंटनर ने अपनी प्रभावशाली साझेदारी के साथ भारत को मुश्किल में डाला था, लेकिन सिराज अपने स्पैल के आखिरी ओवर में लगातार दो विकेट लेकर मैच भारत की ओर मोड़ दिया। ब्रेसवेल ने विस्फोटक नाबाद 140 रन बनाए लेकिन भारत अंत में 12 रनों से जीत हासिल करने में सफल रहा। भारत अब दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड से 21 जनवरी को रायपुर में भिड़ेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News