सिराज ने किया खुलासा, खराब प्रदर्शन पर लोगों ने कहा था ''जाओ पिता के साथ ऑटो चलाओ''

punjabkesari.in Tuesday, Feb 08, 2022 - 02:47 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने खुलासा किया है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के साथ 2019 के खराब शुरूआत के बाद उन्हें लगा कि उनका आईपीएल करियर खत्म हो गया है। 2019 में आरसीबी के लिए खेले गए 9 मैचों में सिराज ने 7 विकेट लिए और 9.55 की इकॉनमी रेट से लुटाए। केकेआर के खिलाफ मैच में सिराज ने 2.2 ओवर में 36 रन दिए और दो बीमर फेंकें जिस वजह से उन्हें गेंदबाजी से हटा दिया गया था।

सिराज ने कहा कि 2019 में आरसीबी के साथ प्रदर्शन इतना खराब था कि मुझे लगा कि यह मेरे आईपीएल करियर का अंत है। लेकिन तब मुझे एहसास हुआ कि मेरे पास अभी भी समय है। इसलिए मैंने खुद पर थोड़ा भरोसा करने का फैसला किया और शुक्र है कि आरसीबी प्रबंधन ने भी मेरा साथ दिया। मैंने लगभग सोचा था कि उनकी स्थिति में कोई भी फ्रेंचाइजी उस तरह के प्रदर्शन के बाद एक गेंदबाज को जाने देगी। लेकिन उन्होंने मेरा समर्थन किया और फिर 2020 केकेआर के खिलाफ मैच मेरे लिए जिदंगी बदलने वाला मैच था।

सिराज ने कहा कि जब मैंने केकेआर के खिलाफ उन दो बीमर गेंदों को फेंका। तो लोगों ने कहा कि क्रिकेट छोड़ो और वापस जाओ और अपने पिता के साथ ऑटो चलाओ'। इस तरह की कई टिप्पणियां थीं। लोग इन सब के पीछे संघर्ष नहीं देखते हैं। लेकिन मुझे याद है जब मैं चुना गया था तब एमएस धोनी ने मुझसे कहा था कि लोग मेरे बारे में जो कुछ भी कह रहे हैं उसे मत सुनो। आज आप अच्छा करोगे तो वे आपकी प्रशंसा करेंगे।जब आप नहीं करेंगे तो लोग आपको गाली देंगे। तो कभी इसे गंभीरता से मत लो। हां, वही लोग जिन्होंने मुझे बार-बार ट्रोल किया, फिर कहते हैं 'तुम सबसे अच्छे गेंदबाज हो भाई'। तो मुझे पता है, मुझे किसी की राय नहीं चाहिए। मैं वही सिराज हूं जो मैं पहले था।

सिराज ने कहा कि विराट कोहली ने मुझसे कुछ ऐसा कहा जिसे मैं कभी नहीं भूल पाऊंगा। ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद उन्होंने कहा कि मियां, अच्छी गेंदबाजी, आपने ऑस्ट्रेलिया में जो किया वह अविश्वसनीय है। आपने वहां जो किया उसे कोई नहीं भूल पाएगा। इसे बनाए रखें और अपना ध्यान फिटनेस पर रखें और कड़ी मेहनत करते रहें।


 
आईपीएल 2020 में आरसीबी के लिए अच्छे प्रदर्शन के बाद सिराज को 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ के लिए भारत टेस्ट टीम में चयन किया गया था। सिराज आईपीएल इतिहास में दो लगातार मेडन ओवर फेंकने वाले पहले गेंदबाज भी बने थे। सिराज आईपीएल 2022 के लिए आरसीबी द्वारा रिटेन किए जाने वाले तीन खिलाड़ियों में से एक हैं। अन्य दो खिलाड़ी विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल हैं। आईपीएल 2022 से पहले मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News