मोहम्मद कैफ की ऑल टाइम IPL प्लेइंग इलेवन में 6 विदेशी प्लेयर, 41 साल के धोनी कप्तान

punjabkesari.in Friday, Apr 29, 2022 - 09:01 PM (IST)

खेल डैस्क : पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने आखिरकार इंडियन प्रीमियर लीग की अपनी फेवरेट प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। उन्होंने अपनी टीम का कप्तान 41 साल के महेंद्र सिंह धोनी को बनाया है। इसके अलावा उन्होंने अपनी टीम में छह विदेशी प्लेयरों को भी जगह दी है जबकि नियमों के अनुसार चार विदेशी प्लेयर ही प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं। 

मोहम्मद कैफ ने अपनी प्लेइंग इलेवन के बारे में बताते हुए कहा कि टीम बनाते हुए मैंने 4 विदेशी प्लेयरों का फार्मूला दिमाग में नहीं रखा क्योंकि इस प्लेइंग इलेवन में यह विदेशी प्लेयर अपने प्रदर्शन के कारण जगह बनाते हैं। 
मोहम्मद कैफ की प्लेइंग इलेवन कुछ ऐसी है-

कैफ की प्लेइंग इलेवन में ओपनिंग क्रिस गेल और रोहित शर्मा संभालेंगे। कैफ ने कहा- क्रिस गेल खतरनाक बल्लेबाज हैं। आईपीएल में गेल ने कई गेम अपने बल्ले के कारण बदले हैं। वहीं रोहित शर्मा की बात करें तो वह काफी सालों से अच्छा कर रहे हैं और अपनी टीम को भी 5 ट्रॉफी दिलवा चुके हैं। वह टी-20 फॉर्मेट के बढिय़ा प्लेयर हैं। नंबर 3 पर विराट कोहली को जगह दी है क्योंकि कैफ का मानना है कि विराट के पास काफी रन होते हैं। वह रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के रोल मॉडल है इसलिए उनका नाम यहां पर है।

इसके बाद सुरेश रैना, एबी डिविलियर्स और महेंद्र सिंह धोनी को रखा है। यह तीनों बल्लेबाज मध्यक्रम को संभालेंगे। कैफ ने कप्तानी धोनी को सौंपी हैं। धोनी की तारीफ में मोहम्मद कैफ ने कहा कि वह 2007 टी-20 विश्व कप में भारत की जीत के बाद ही 20-20 क्रिकेट के सबसे बढ़े  कप्तानों में से एक हो गए हैं। वह चार आईपीएल खिताब भी जीत चुके हैंं।

धोनी के बाद कैफ की प्लेइंग इलेवन में आंद्रे रसैल का नाम है क्योंकि उनकी पावर हिटिंग से वह काफी प्रभावित है। इसके अलावा स्पिनर्स की अगर बात की जाए तो यहां पर राशिद खान को मौका दिया गया है। इसके अलावा इस टीम में सुनील नरेन भी जगह बनाते हुए नजर आ रहे हैं। नेरेन ने गेंद के अलावा बल्ले से भी कई बार योगदान दिया है। कैफ इससे काफी प्रभावित हैं। वही तेज गेंदबाजों की अगर बात की जाए तो कैफ ने जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा पर भरोसा जताया है। कैफ ने कहा कि यह दोनों टी-20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक हैं। इनके खिलाफ खड़ा होना किसी भी टीम के बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होता।

Content Writer

Jasmeet