रेप के आरोपों के बाद श्रीलंका बोर्ड ने गुणतिलका पर लगाया बैन

punjabkesari.in Saturday, Jul 28, 2018 - 09:40 AM (IST)

कोलंबोः श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुणतिलका पर खिलाडिय़ों के लिए आचार संहिता का उल्लंघन करने पर छह मैच का प्रतिबंध लगाया। पुलिस गुणतिलका के होटल के कमरे में नार्वे की महिला के साथ कथित बलात्कार के आरोपों की जांच कर रही है। सत्ताईस वर्षीय गुणतिलका से पुलिस ने मंगलवार को पूछताछ की थी। उनके दोस्त संदीप जूड सेलिहा पर टीम होटल के कमरे में नार्वे की दो महिलाओं में से एक के साथ बलात्कार करने का आरोप है।

PunjabKesari

पुलिस ने कहा कि गुणतिलका पर आरोप नहीं लगाए गए हैं लेकिन क्रिकेट बोर्ड की सुनवाई में उन्हें टीम अनुशासन और अनुबंध की शर्तों के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। कहा जा रहा है कि यह घटना श्रीलंका की दक्षिण अफ्रीका पर टेस्ट मैच में जीत से कुछ देर पहले तड़के घटी थी। एसएलसी के नियमों के अनुसार मैचों के दौरान खिलाडिय़ों को होटल के अपने कमरे में रहना होगा और वे किसी मेहमान को नहीं बुला सकते हैं।

PunjabKesari

बोर्ड ने बयान में कहा, ‘‘श्रीलंका क्रिकेट ने खिलाडिय़ों की आचार संहिता और अनुबंध की शर्तों का उल्लंघन करने के लिए धनुष्का गुणतिलका को छह अंतरराष्ट्रीय मैचों से निलंबित करने का फैसला किया है।’’ गुणतिलका इस तरह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच एकदिवसीय और एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं खेल पाएंगे। उन्हें अनुशासनात्मक सुनवाई लंबित होने के कारण पहले ही श्रीलंका की वनडे टीम से बाहर कर दिया गया था।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News