सिक्सर किंग युवराज को मिला एक और विदेशी लीग में खेलने का ऑफर

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2019 - 03:39 PM (IST)

नई दिल्ली : टीम इंडिया के धाकड़ ऑलराऊंडर रहे युवराज सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद इन दिनों ग्लोबल टी-20 लीग में लंबे-लंबे छक्के लगाकर दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। लेकिन अब युवराज को उनकी बढ़ती लोकप्रियता के कारण अबु धाबी की टी-20 टीम में खेलने का मौका मिल रहा है। दरअसल, टी 10 लीग के संस्थापक शाजी उल मुल्क ने दावा किया है कि उनकी युवराज, अंबाती रायडू और इरफान पठान के साथ बात हुई है।

उल मुलक का कहना था कि हम इन तीनों क्रिकेटरों के अलावा स्पिन दिग्गज युवराज सिंह से भी बातचीत कर रहे हैं। अगर हरभजन इस लीग से जुड़ेंगे तो इसकी लोकप्रियता बढऩे के पूरे अनुमान हैं। बता दें कि भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान, आरपी सिंह और प्रवीण तांबे भी पिछले साल टी-10 लीग में खेले थे। 

मुलक का साफ कहना है कि हम बढ़े खिलाडिय़ों से उनके पसंदीदा बल्लेबाजी क्रम तक पूछ रहे हैं। हालांकि मुलक न यह बात साफ नहीं की कि युवराज को किस टीम में जगह मिल सकती है। इसके लिए टी-10 फ्रैंचाइजीज में आपसी सहमति होना बेहद जरूरी है। बहरहाल, युवराज अभी ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग का हिस्सा हैं। वह टोरंटो रॉयल्स के कप्तान भी हैं। अब तक सीरीज में खेले गए मुकाबलों में वह 2 बार विंटेज युवराज के अपने प्रशंसकों को दर्शन करा चुके हैं।

Jasmeet