SL v IND : राहुल द्रविड़ ने मैदान में 12th मैन को चिट देकर क्यों भेजा?

punjabkesari.in Thursday, Jul 29, 2021 - 01:19 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है और सीरीज निर्नायक मोड़ पर पहुंच गई है। इस दौरान दौरे पर भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने 12वें खिलाड़ी को चिट लेकर मैदान पर भेजा था। लेकिन सवाल ये है कि इसके पीछे का कारण क्या था। तीन मैचों की टी20 सीरीज का अंतिम मैच आज शाम खेला जाएगा और जीतने वाली टीम सीरीज पर भी कब्जा कर लेगी। 

यह 18वें ओवर के अंत में हुआ जब बारिश ने कुछ समय के लिए खेल को बाधित कर दिया और श्रीलंका का स्कोर 6 विकेट पर 113 रन था। आसमान खुल गया और अंपायरों ने पिच को कवर करने के लिए ग्राउंड्समैन के दौड़ते हुए बेल्स को हटा दिया। हालांकि बारिश रुक गई और ओवरों में किसी भी तरह की कमी के साथ खेल फिर से शुरू हो गया। छोटे ब्रेक के दौरान, 12वें खिलाड़ी संभवतः संदीप वारियर को मैदान में देखा गया और उनके हाथ में चिट (पर्ची) थी। चिट में डेटा डकवर्थ-लुईस पार-स्कोर से संबंधित होना चाहिए, अगर बारिश खराब खेल खेलती है। 18 ओवर के बाद श्रीलंकाई टीम लक्ष्य से तीन रन कम थी। 

श्रीलंका की जीत के बाद उनके कप्तान दासुन शनाका ने बीच के ओवरों में अपना आपा नहीं खोने के लिए वानिंदु हसरंगा और धनंजय डी सिल्वा की सराहना की। दूसरी ओर भारतीय कप्तान शिखर धवन अपनी टीम से 10-15 रन कम होने के बाद निराश थे। 

शनाका ने कहा, मैंने सोचा कि अगर हम उन्हें कम स्कोर पर रख सकते हैं तो हम इसका पीछा कर सकते हैं। रणनीति पहले छह ओवरों में कड़ी मेहनत करने की थी। फिर मैं बीच में गया लेकिन ज्यादा कुछ नहीं कर सका। लेकिन डीडीएस और हसरंगा ने बीच के ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया। जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात आती है, तो अलग-अलग लड़के प्रदर्शन कर रहे हैं। इस कठिन समय के दौरान हमें अपनी प्रतिभा दिखाने की अनुमति देने के लिए बीसीसीआई और एसएलसी को धन्यवाद देना चाहिए। 

वहीं धवन ने मैच के बाद कहा, सतह मुड़ गई और थोड़ी रुक रही थी। हम जानते थे कि हमारे पास एक बल्लेबाज कम था। हमें पता था कि हमें अपनी पारी को चतुराई से तैयार करना होगा। 10-15 रन कम थे। इससे फर्क पड़ा। मुझे लड़कों पर गर्व है। कभी मत कहो डाई रवैया अद्भुत है। मैच को आखिरी ओवर तक ले जाने के लिए लड़कों को सलाम। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News