दाविद मलान का 11वां अर्धशतक, आई.पी.एल. में पूरण की जगह लेने को तैयार

punjabkesari.in Saturday, Jun 26, 2021 - 10:06 PM (IST)

जालन्धर : श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में आखिरकार इंगलैंड के प्रमुख बल्लेबाज दाविद मलान फॉर्म वापसी करने में कायमाब हो ही गए। सीरीज के पहले दो मैचों में मलान दहाई का भी आंकड़ा पार करने में सफल नहीं हो पाए थे लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने 48 गेंदों में पांच चौके और चार छक्कों की मदद से 76 रन बनाए और अपनी टीम को 180 रन तक पहुंचा दिया। खास बात यह रही कि मलान ने बेयरस्टो के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की। बेयरस्टो ने 43 गेंदों पर 51 रन बनाए।


बता दें कि दाविद मलान ने बीते दिनों ही सबसे कम पारियों में टी-20 इंटरनैशनल में 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। उनसे पहले पाकिस्तान के बाबर आजम ने 26 पारियों में यह रिकॉर्ड बनाया था लेकिन दाविद ने 24 पारियों में ही यह कारनामा कर दिखाया। इस लिस्ट में विराट कोहली 27 पारियां, एरोन फिंच 29 पारियां और केएल राहुल 29 पारियां का नाम भी शामिल है।

पंजाब किंग्स की नजरें रहेंगी दाविद मलान पर
टी-20 इंटरनेशनल में नंबर 1 बल्लेबाज दाविद मलान आई.पी.एल. में पंजाब किंग्स की ओर से खेलेंगे। उन्हें अभी तक आई.पी.एल. 2021 के पहले सेशन में ज्यादा मौका नहीं मिला है लेकिन दुबई में होने वाले दूसरे सेशन में उन्हें बढ़ावा मिलना यकीनी है। पंजाब के पास निकोल्स पूरण जैसे सितारे थे जोकि लगातार पारियों में फेल रहे। ऐसे में पंजाब प्रबंधन पूरण की जगह दाविद को ऊपरी क्रम पर ला सकता है।

Content Writer

Jasmeet