SL vs IND : नए खिलाड़ियों को मौका मिलेगा या नहीं, कप्तान धवन ने कर दिया स्पष्ट

punjabkesari.in Saturday, Jul 24, 2021 - 08:43 PM (IST)

कोलंबो : भारतीय कप्तान शिखर शवन ने कहा कि टीम प्रबंधन रविवार से यहां श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही 3 मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के दौरान नए चेहरों को आजमाएगा लेकिन तभी जब वे सर्वश्रेष्ठ अंतिम एकादश में फिट बैठेंगे। भारत ने अंतिम एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में 5 नए खिलाड़ियों को मौका दिया था और धवन ने शनिवार को संकेत दिया कि वह रुतुराज गायकवाड़, वरूण चक्रवर्ती और देवदत्त पडिक्कल जैसे नए खिलाडिय़ों के साथ प्रयोग के खिलाफ नहीं हैं लेकिन सीरीज जीतना उनकी प्राथमिकता है।

हमें टी-20 श्रृंखला जीतनी होगी

SL vs IND, IND vs SL, Shikhar Dhawan, Sri Lanka vs India 1st T20I, Cricket news in hindi, sports news, शिखर शवन,

धवन ने पहले मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि निश्चित तौर पर नए खिलाडिय़ों के पास खेलने का मौका होगा। हमें श्रृंखला जीतनी होगी। अंतिम एक दिवसीय मुकाबले में कुछ युवाओं को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाने का अच्छा मौका था क्योंकि हम पहले की श्रृंखला जीत चुके थे। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि अब यह नई श्रृंखला है इसलिए बेशक हम अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश उतारेंगे। हम पहले दो मैच जीतने का प्रयास करेंगे और इसके बाद स्थिति के अनुसार अगर जरूरत पड़ी तो हम अंतिम मैच में प्रयोग कर सकते हैं।

सीनियर खिलाड़ी भी प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक

धवन हालांकि इस बात से सहमत हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग ने इन खिलाडिय़ों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार कर दिया है। उन्होंने कहा कि बेशक वे तैयार हैं, यही कारण है कि वे यहां हैं। आपने देखा कि एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में युवाओं ने कितना अच्छा प्रदर्शन किया इसलिए वे इस आत्मविश्वास के साथ टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में उतरेंगे। एक टीम के रूप में हमने यहां शानदार माहौल तैयार किया है। एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब हैं। सिर्फ युवा खिलाड़ी ही नहीं, सीनियर खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं। 

टीम में बदलाव स्थिति के अनुसार होंगे

SL vs IND, IND vs SL, Shikhar Dhawan, Sri Lanka vs India 1st T20I, Cricket news in hindi, sports news, शिखर शवन,

धवन ने कहा कि टीम में बदलाव स्थिति के अनुसार होंगे। उन्होंने कहा- इस (टीम में बदलाव) पर फैसला स्थिति के अनुसार किया जाएगा। जैसा कि मैंने कहा कि अगर हम पहले दो मैच जीत जाते हैं तो हमारे पास किसी भी संयोजन को खिलाने का विकल्प होगा। अन्यथा हमारा मुख्य लक्ष्य श्रृंखला जीतने के लिए सर्वश्रेष्ठ एकादश के साथ उतरना होगा। भारतीय कप्तान ने कहा कि यही हमारी प्राथमिकता है। इसके बाद अगर हम एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला की तरह इस श्रृंखला को भी जीत पाए तो हम प्रयोग के बारे में सोच सकते हैं।

श्रीलंका टीम में काफी सुधार दिखा

धवन का साथ ही मानना है कि श्रीलंका की टीम ने एक दिवसीय श्रृंखला के दौरान काफी सुधार दिखाया। धवन ने कहा कि उन्हें भी पता है कि टी-20 विश्व कप टीम में जगह को लेकर उनके प्रदर्शन पर भी नजर होगी। उन्होंने कहा कि यह काफी महत्वपूर्ण है। बेशक किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैच का अपना प्रभाव होता है और अब भी आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करते हो तो इसका बड़ा असर पड़ता है।

टीम की रणनीति में हैं शॉ और सूर्यकुमार

SL vs IND, IND vs SL, Shikhar Dhawan, Sri Lanka vs India 1st T20I, Cricket news in hindi, sports news, शिखर शवन,

धवन ने कहा- इसलिए निजी तौर पर मैं यहां अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हूं और विश्व कप के लिए टीम में अपनी जगह मजबूत करना चाहता हूं। फिर देखते हैं कि भविष्य में क्या होता है। धवन ने कहा कि टीम की रणनीति पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव दोनों को ध्यान में रखते हुए तैयार की जाएगी क्योंकि उन्हें अब तक इन दोनों खिलाडिय़ों के जाने को लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड से कोई औपचारिक जानकारी नहीं मिली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News