SL vs IND : भारत की शर्मनाक हार, श्रीलंका ने 2-1 से जीती टी20 सीरीज

punjabkesari.in Thursday, Jul 29, 2021 - 11:07 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन ने टी20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। लेकिन उनके इस फैसले श्रीलंकाई गेंदबाजों ने गलत साबित कर दिया। हसरंगा और दसुन शनाका की शानदार गेंदबाजी के बदौलत भारतीय टीम 8 विकेट के नुकसान पर मात्र 81 रन ही बना पाई और श्रीलंका के सामने 82 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने आई श्रीलंका की टीम ने भारत के 82 रन को आसानी से हासिल कर लिया। इसके साथ ही श्रीलंका ने 3 मैचों की टी20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही और कप्तान शिखर धवन पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हो गए। चमीरा ने धवन को डि सिल्वा के हाथों कैच आउट करवाकर पहली सफलता दिलाई। इसके बाद भारतीय टीम को दूसरा झटका देवदत्त पडिक्कल के रूप में लगा। पडिक्कल 15 गेंदों पर 9 रन बनाकर रन आउट हो गए। हसरंगा ने संजू सैमसन को शून्य पर आउट कर तीसरा झटका दिया। इसके बाद हसंरगा ने गायकवाड़ को 15 रन पर आउट कर भारत को चौथा झटका दिया।

भारत को पांचवां झटका नितिश राणा के रूप में लगा। वह 9 रन बनाकर शनाका की गेंद पर आउट हो गए। भारतीय टीम को छठा झटका भुवनेश्वर कुमार के रूप में लगा। हसरंगा ने भुवनेश्वर कुमार को 16 रन पर पवेलियन भेजा। श्रीलंका टीम के कप्तान शनाका ने राहुल चाहर को 5 रन पर आउट कर टीम को सातवीं सफलता दिलाई। हसरंगा ने वरूण चक्रवर्ती को शून्य पर आउट करके भारत को आठवां झटका दिया। भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 81 रन ही बना पाई और श्रीलंका के सामने 82 रन का लक्ष्य रखा।

लक्ष्य का पीछा करने आई श्रीलंका की टीम को 23 रन पर पहला झटका अविष्का फर्नांडों के रूप में लगा। राहुल चाहर ने 12 रन पर आउट करके टीम को पहली सफलता दिलाई। चाहर ने अपना दूसरा शिकार भानुका को बनाया। भानुका 18 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद तीसरा झटका सदीरा के रूप में लगा। वह 6 रन बनाकर राहुल चाहर का शिकार बने। इसके बाद डिसिल्वा और हसरंगा की जोड़ी ने टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी। 

भारत : शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (w), नीतीश राणा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, राहुल चाहर, संदीप वारियर, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती।

श्रीलंका :  अविष्का फर्नांडो, मिनोड भानुका (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, पथुम निसानका, दासुन शनाका (कप्तान), धनंजया डी सिल्वा, वनिन्दु हसरंगा, रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, अकिला धनंजय, दुष्मंथा चमीरा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News