SL vs NZ : एंजेलो मैथ्यूज ने जयसूर्या को छोड़ा पीछे, पूरे किए 7 हजार रन

punjabkesari.in Thursday, Mar 09, 2023 - 01:24 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : एंजेलो मैथ्यूज गुरुवार, 9 मार्च को टेस्ट क्रिकेट में 7000 रन बनाने वाले कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने के बाद तीसरे श्रीलंकाई बल्लेबाज बन गए। मैथ्यूज ने क्राइस्टचर्च में हेगले ओवल में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की।

टेस्ट मैचों में श्रीलंका के लिए सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में मैथ्यूज ने महान सनथ जयसूर्या को भी पीछे छोड़ दिया। ब्लैक कैप्स के खिलाफ श्रीलंका के शुरुआती टेस्ट के पहले दिन, मैथ्यूज ने 98 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 47 रन बनाए। श्रीलंका की पारी के 33वें ओवर में टिम साउदी द्वारा कुसाल मेंडिस का महत्वपूर्ण विकेट हासिल करने के बाद वह नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए आए। मैथ्यूज 7000 रन के आंकड़े तक पहुंचते ही आउट हो गए। मैट हेनरी को मैथ्यूज का विकेट मिला।

इस बीच, साउथी , बाएं हाथ के स्पिनर डेनियल विटोरी को पीछे छोड़ते हुए टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। कुसल मेंडिस को आउट करने के बाद साउथी ने दिग्गज स्पिनर को पीछे छोड़ दिया। साउदी के 93 टेस्ट मैच में 362 विकेट हो गए हैं। इस मामले में उन्होंने डेनियल विटोरी का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 112 टेस्ट मैच में 361 विकेट लिए थे।

साउथी सर रिचर्ड हैडली के टेस्ट में न्यूजीलैंड के एक खिलाड़ी द्वारा सर्वाधिक विकेट लेने के रिकॉर्ड को तोड़ने से केवल 70 विकेट दूर हैं। हैडली के नाम पर 86 मैचों में 431 विकेट हैं, जिसमें 36 बार फाइव विकेट हॉल विकेट उनके नाम हैं। चल रहे टेस्ट के पहले दिन स्टंप्स तक, श्रीलंका ने छह विकेट के नुकसान पर 305 रन बनाए। मेंडिस ने 83 गेंदों में 16 चौकों की मदद से 87 रन बनाए। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (50) ने भी अर्धशतक जड़ा।

News Editor

Rahul Singh