SL vs PAK : बाबर आजम के शतक ने पाकिस्तान को बचाया

punjabkesari.in Sunday, Jul 17, 2022 - 05:52 PM (IST)

गॉल : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (119) की शतकीय पारी ने पाकिस्तान की नाव को मझधार से निकाला और टीम ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में रविवार को 218 रन बनाए। श्रीलंका के 222 रन के जवाब में पाकिस्तान ने 148 रन पर नौ विकेट गंवा दिए थे, लेकिन बाबर ने दसवें विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी कर टीम को 218 रन तक पहुंचाया। 

श्रीलंका दूसरी पारी में सिर्फ चार रन की बढ़त के साथ बल्लेबाजी करने उतरेगी। मैच के दूसरे दिन की पहली गेंद पर कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने अजहर अली का कैच छोड़ा, हालांकि अजहर इसका फायदा नहीं उठा सके और दो गेंद बाद ही पगबाधा होकर पवेलियन लौट गए। पांचवें नंबर पर आए विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने आक्रामक बल्लेबाजी का प्रयास किया लेकिन वह भी 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

कप्तान बाबर एक छोर पर खड़े रहे लेकिन दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे। 85 रन पर सात विकेट गिरने के बाद पाकिस्तान श्रीलंका को बड़ी बढ़त देने की कगार पर थी, लेकिन नौंवे नंबर पर आए यासिर शाह (18), हसन अली (17) और नसीम शाह (5) ने बाबर का साथ दिया। बाबर-यासिर के बीच 27 रन, बाबर-हसन के बीच 36 रन और बाबर-नसीम के बीच 70 रन की साझेदारी हुई जो गाले के मैदान में दसवें विकेट के लिये सबसे बड़ी साझेदारी है। 

नसीम ने इस साझेदारी में केवल पांच रन बनाए, लेकिन उन्होंने 52 गेंदें खेलकर विकेट पर महत्वपूर्ण समय बिताया। बाबर ने इस दौरान अपना शतक भी पूरा किया। उन्होंने 244 गेंदें खेलकर 11 चौकों और दो छक्कों के साथ 119 रन बनाए। श्रीलंका के लिए प्रभात जयसूर्या ने पांच विकेट लिए, रमेश मेंडिस और महीष तीक्षणा ने दो-दो विकेट झटके जबकि कसुन रजिता को एक विकेट हासिल हुआ। श्रीलंका ने पहली पारी में 222 रन बनाने के बाद पाकिस्तान को 218 रन पर आउट कर चार रन की बढ़त हासिल की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News