SL vs PAK : श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम घोषित

punjabkesari.in Friday, Jul 15, 2022 - 11:06 PM (IST)

खेल डैस्क : श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पहले टेस्ट के लिए टीम की घोषणा कर दी है। पाकिस्तान ने 16 जुलाई से श्रीलंका में दो टेस्ट मैच खेलने हैं। इससे पहले श्रीलंका क्रिकेट इलेवन के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में पाकिस्तानी क्रिकेटरों को कड़ी टक्कर मिली थी। श्रीलंका ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज ड्रॉ करवाई है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया से टी-20 सीरीज गंवाने के बाद वनडे सीरीज जीती थी।


पाकिस्तान की प्लेइंग 11
बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान विकेटकीपर, अब्दुल शफीक, अजहर अली, हसन अली, इमाम उल हक, मोहम्मद नाज, नसीम शाह, सलमान अली आघा, शाहीन अफरीदी, यासीर शाह।


ऐसी है पिच 
पहले दो दिनों में बल्लेबाजी के लिए सतह अच्छी होने की संभावना है, तीसरे दिन से गेंद स्पिन होने लगेगी। गाले में इन दिनों बारिश की संभावना भी रहती है। मैदान पर चलने वाली तेज हवा भी गेंदबाजों को मदद देंगी।

 

मैच से जुड़े महत्वपूर्ण फैक्ट्स
पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए 20 में से 20 टेस्ट जीते हैं। श्रीलंका में भी उनका रिकॉर्ड अच्छा है। पाकिस्तान ने यहां 8 मैच जीते हैं और केवल सात हारे हैं।
डिकवेला का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी औसत पाकिस्तान के खिलाफ है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 40.55 की औसत के साथ दस पारियों में 365 रन बनाए हैं। 
श्रीलंका में यासिर का औसत 19.33 है, जो कि अन्य देशों से बेहतर है। उन्होंने श्रीलंका में 6 पारियों में 24 विकेट लिए हैं।
विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक तालिका में श्रीलंका तीसरे और पाकिस्तान चौथे स्थान पर है। दोनों में से किसी एक के लिए 2-0 की जीत से उन्हें डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाने का मौका मिल सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News