SL vs ZIM : एंजेलो मैथ्यूज का दोहरा शतक, श्रीलंका की स्थिति मजबूत

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 02:26 PM (IST)

नई दिल्ली : श्रीलंकाई प्लेयर एंजेलो मैथ्यूज ने क्रिकेट में वापसी दोहरा शतक लगाकर की है। मैथ्यूज ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जा रहे मैच में 468 गेंदों में 16 चौके और तीन छक्कों की मदद से 200 रन बनाकर श्रीलंकाई टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया। मैथ्यूज ने कुशल मेंडिस (80), धनंजय डीसिल्वा (63), निरोषन डिकवेला (63) के साथ शतकीय साझेदारियां कीं। फिलहाल श्रीलंकाई टीम ने पहली पारी में 515 रन बनाकर पारी घोषित कर दी है।

इससे पहले जिम्बाब्वे ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी चुनी थी। फ्लैट ट्रैक पर जिम्बाब्वे के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने टीम को मजबूत शुरुआत दी। प्रिंस ने 55, केविन कसूजा ने 63, क्रेग इरविन ने 85 रन बनाए।  श्रीलंका की ओर से बॉलर लसिथ एम्बुलेंसिया ने जरूर पांच विकेट लिए लेकिन वह जिम्बाब्वे को 358 रन तक जाने से रोक नहीं पाए। अब जिम्बाब्वे की टीम  दूसरी पारी में संघर्ष कर रही है। खबर लिखे जाने तक उन्होंने पहले सेशन में ही तीन विकेट गंवा लिए थे। 

मैथ्यूज को जैसन गिलेस्पी ने दी बधाई
मैथ्यूज द्वारा दोहरा शतक लगाने पर उन्हें सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी ने बधाई दी। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य गेंदबाज गिलेस्पी ने अपने 31वें बर्थडे पर बांगलादेश के खिलाफ चिटगांव के मैदान पर नाबाद 201 रन बनाए थे जोकि किसी भी नाइट वॉचमैन बल्लेबाज के लिए बड़ा रिकॉर्ड है। गिलेस्पी ने मैथ्यूज का वैलकम एंजोलो--- टेस्ट डबल क्लब कैप्शन के साथ स्वागत किया है।

 

Jasmeet