टी20 का सबसे छोटा स्कोर बना, मात्र 10 रन पर ऑल आउट हुई पूरी टीम; दो गेंदों में हासिल किया लक्ष्य

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2023 - 05:36 PM (IST)

काटरजेना : आइल ऑफ मैन ने स्पेन के खिलाफ छठे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में सिर्फ 10 रन पर ऑलआउट होकर खेल के इस प्रारूप में सबसे छोटा स्कोर बनाने का अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। स्पेन ने मुकाबले में 11 रन का स्कोर बिना कोई विकेट गंवाए सिर्फ दो गेंद में हासिल किया और छह मैचों की शृंखला 5-0 से जीत ली। 

कुछ दिन पहले सिडनी थंडर्स ने बिग बैश लीग (बीबीएल) में 15 रन पर ऑलआउट होकर टी20 में सबसे छोटा स्कोर बनाने का रिकॉडर् कायम किया था। आइल ऑफ मैन ने स्पेन के विरुद्ध विस्मरणीय प्रदर्शन कर थंडर्स से यह रिकॉडर् छीन लिया। इस दु:स्वप्न जैसे मैच में आइल ऑफ मैन के छह बल्लेबाज शून्य रन पर आउट हुए, जबकि जोसेफ़ बुरोज़ ने सर्वाधिक चार रन बनाए। 

स्पेन की ओर से आतिफ़ महमूद (चार ओवर, छह रन) ने चार विकेट चटकाए, जबकि मोहम्मद कामरान (चार ओवर, चार रन) ने हैट्रिक लेते हुए चार सफलताएं हासिल कीं। लोर्न बर्न्स ने दो विकेट लेकर इस जीत में योगदान दिया जबकि आइल ऑफ मैन 8.4 ओवर में सिमट गई। 

स्पेन को जीतने के लिए सिर्फ 11 रन की दरकार थी और जोसेफ ने पारी की शुरुआत नो बॉल के साथ की। अवैस अहमद उस गेंद पर रन नहीं बना सके, लेकिन अगली दो गेंदों पर उन्होंने दो छक्के जड़कर स्पेन की जीत सुनिश्चित की। 

Content Writer

Sanjeev