SMAT 2021 : सेमीफाइनल से बाहर हुआ पंजाब, बड़ौदा ने 25 रन से हराया

punjabkesari.in Saturday, Jan 30, 2021 - 11:23 AM (IST)

नई दिल्ली : सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में बड़ौदा ने पंजाब को 25 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। पहले बल्लेबाजी के लिए बड़ौदा की टीम के कप्तान केदार देवधर की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत पंजाब के सामने 161 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने आई पंजाब की टीम की शुरूआत ठीक नहीं रही निरतंर अंतराल पर विकेट गिरते रहते रहे और 20 ओवरों में सिर्फ 135 रन ही बना सकी और 25 रन से मैच को हार गई। 

SMAT 2021, Syed mushtaq ali Trophy, पंजाब और बड़ौदा, Punjab vs Baroda, Playing XI, Cricket news in hindi, Sports news,

पूरे टूर्नामेंट के दौरान पंजाब की बल्लेबाजी पूरी फॉर्म में रही लेकिन सेमीफाइनल में कप्तान मनदीप सिंह और गुरकीरत मान के अलावा कोई दूसरा खिलाड़ी क्रीज पर ज्यादा देर टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर पाया। गुरकीरत मान ने 37 गेंदों पर 39 रन की पारी खेली तो वहीं कप्तान मनदीप सिंह ने 24 गेंदों पर अक्रामक 42 रन की पारी खेली। लेकिन वह अपनी इस पारी के बावजूद टीम को हार से नहीं बचा पाए।

बड़ौदा टीम की जीत के हीरो रहे कप्तान केदार देवधर जिन्होंने 49 गेंदों पर 64 रन की पारी खेली। उनकी इस पारी के उन्होंने 4 चौके और तीन बड़े छक्के लगाए। देवधर के आउट हो जाने के बाद टीम के स्कोर कार्तिक ककाडे ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 41 गेंदों पर 53 रन की पारी खेली जिसमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल थे। 

इस जीत के साथ ही बड़ौदा की टीम चौथी बार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जगह बना पाने में कामयाब हो पाई है। बड़ौदा की टीम ने साल 2011, 2013 और 2015 में फाइनल में जगह बनाई थी। जिसमें से वह दो बार खिताब भी जीत चुकी है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन


पंजाब : प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), मनदीप सिंह (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, गुरकीरत सिंह मान, अभिषेक शर्मा, रमनदीप सिंह, हरप्रीत बराड़, सिद्दार्थ कौल, अर्शदीप सिंह, मयंक मारकंडे, संदीप शर्मा।

बड़ौदा : केदार देवधर (कप्तान), स्मित पटेल (विकेटकीपर), विष्णु सोलंकी, अभिमन्युसिंह राजपूत, भानु पनिया, आतित शेठ, निनाद राठवा, कार्तिक काकड़े, बबाशफी पठान, भार्गव भट्ट, लुकमान मेरीवाला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News