भारत दौरे से पहले स्मिथ और वार्नर को बैन से राहत दे सकते हैं किक्रेट आॅस्ट्रेलिया

punjabkesari.in Thursday, Nov 08, 2018 - 02:50 PM (IST)

सिडनी: क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया (सीए) खिलाड़ी यूनियन की लगातार बढ़ती मांग के मद्देनकार बॉल टेम्परिंग के आरोपों का सामना कर रहे क्रिकेटरों स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर लगे प्रतिबंध को हटाने पर विचार कर रहा है। सीए के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबट्र्स ने इसकी जानकारी दी है। 

आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ (एसीए) की तरफ से लगातार तीनों खिलाड़यिों पर लगे प्रतिबंध को हटाने की मांग की जा रही है जिससे 'सीए' पर दबाव बना है। रॉबट्र्स ने कहा, हमें 'एसीए' के दस्तावेका हाल ही में मिले हैं। इसे बोर्ड को संबोधित करके लिखा गया है और सीए इस पर विचार कर रहा है।

आॅस्ट्रेलियाई कप्तान और उपकप्तान वार्नर पर मार्च में केपटाउन टेस्ट के दौरान बॉल टेम्परिंग में शामिल होने के लिए एक एक वर्ष का बैन लगाया गया था जबकि बेनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का बैन लगा है। टीम के शीर्ष खिलाड़यिों की अनुपस्थिति में आॅस्ट्रेलिया को हालिया सीरीका में नुकसान उठाना पड़ा है। वनडे टीम की कप्तानी आरोन फिंच के हाथों में है जिसे इंग्लैंड से 0-5 से व्हाइटवॉश सहित आखिरी सात मैचों में हार मिली है।

आॅस्ट्रेलियाई टीम की मौजूदा हालत को देखते हुए भी क्रिकेट विशेषज्ञों और पूर्व खिलाड़यिों ने भी प्रतिबंधित खिलाड़यिों की सजा खत्म करने की वकालत की है। सीए अधिकारी ने कहा, हमारे लिए जरूरी है कि हम खिलाड़यिों का ध्यान रखें और उन्हें महसूस करायें कि वह आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेट का हिस्सा हैं। हमें खिलाड़यिों की मांग की समीक्षा करनी होगी। 

Rahul