अगर स्मिथ और वार्नर भारत के खिलाफ खेलते तो दर्शक उनका विरोध करते: चैपल

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 07:40 PM (IST)

मुंबईः ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल खुश है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर एक साल के प्रतिबंध के कारण भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि अगर वह मैदान पर उतरते तो दर्शक उनका विरोध करते। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गेंद से छेड़छाड़ करने के आरोप में पूर्व कप्तान स्मिथ और उपकप्तान डेविड वार्नर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाए जाने के बाद एक साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था।

चैपल- क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया ने सही किया
भारतीय टीम नवंबर के आखिर में ऑस्ट्रेलिया का दौरे शुरू करेगी जहां उसे चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के अलावा सिमित ओवरों के मैचों में भी खेलना है। अपने कड़ी टिप्पणियों के लिए मशहूर चैपन ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सही किया। एक तरह से उन्होंने स्मिथ और वार्नर का साथ दिया है। क्योंकि आप सोचिए अगर स्मिथ और वार्नर भारत के खिलाफ मैदान में उतरते तो कुछ दर्शक उनका विरोध करते, संभवत: सभी मैदानों में ऐसा होता।’’ चैपल ने कहा कि उनके देश में ‘‘चीट (धोखेबाज)’’ कहा जाना सबसे बुरा माना जाता है।

मैदान पर स्मिथ और वार्नर का विरोध होता
उन्होंने कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया में किसी को धोखेबाज के नाम से जानने वाले को सबसे बुरा माना जाता है। इसलिए मैदान में उनका विरोध होता, जिससे उनका आत्मविश्वास डगमगाता और यह खेल की छवि के लिए भी सही नही होता।’’ चैपल ने कहा कि, स्मिथ और वार्नर की गैरमौजूदगी में 70 साल के इतिहास में भारत के पास पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला जीतने का मौका होगा। 

भारतीय टीम को लेकर चैपल ने की भविष्यवाणी
उन्होंने कहा, ‘‘मैं टेस्ट श्रृंखला (ऑस्ट्रेलिया में) में भारत की जीत की भविष्यवाणी करूंगा। मुझे यह नहीं पता की भारतीय टीम आराम से जीतेगी या नहीं लेकिन जीतेगी। वास्तव में भारत के पास ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला में जीत दर्ज करने का यह सर्वश्रेष्ठ मौका होगा। ऑस्ट्रेलिया को हराना अभी भी आसान नहीं होगा क्योंकि उनकी गेंदबाजी मजबूत है।’’

Punjab Kesari