निकोलस पूरन पर गेंद से छेड़खानी मामले में स्टीव स्मिथ ने दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 11:10 AM (IST)

ब्रिस्बेन: गेंद से छेड़खानी मामले में एक साल का प्रतिबंध झेल चुके स्टीव स्मिथ को इससे कोई शिकायत नहीं है कि वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन को ऐसे मामले में चार मैच का प्रतिबंध ही झेलना होगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने भारत में अफगानिस्तान के खिलाफ एक वनडे मैच में गेंद की दशा बदलने के आरोप में पूरन पर पिछले सप्ताह चार टी20 मैचों का प्रतिबंध लगा दिया। स्मिथ और डेविड वार्नर गेंद से छेड़खानी मामले में एक साल और कैमरन बेनक्रोफ्ट नौ महीने का प्रतिबंध झेल चुके हैं। 

निकोलस पूरन के बैन पर स्टीव स्मिथ ने ये कहा 


एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान स्मिथ ने कहा, हर कोई अलग है। हर बोर्ड अलग है और उनका मसलों से निपटने का तरीका भी अलग है।' उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ यहां होने वाले पहले टेस्ट से पूर्व कहा, ‘मुझे कोई शिकायत नहीं है। अब यह बहुत पुरानी बात हो गई है। मैं बीती बातों को भुला चुका हूं और वर्तमान पर फोकस कर रहा हूं।'

निकोलस पूरन ने गेंद के साथ छेड़छाड़ की


आपको बता दें इससे पहले विंडीज के खिलाड़ी निकोलस पूरन ने अफगानिस्तान के खिलाफ लखनऊ में हुए तीसरे वनडे में फील्डिंग करते हुए गेंद के साथ छेड़छाड़ की थी। इसके बाद उनके ऊपर 4 मैचों का बैन लगा था और वो अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज भी नहीं खेल पाए थे। इसके अलावा बैन के कारण ही भारत के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में पहले मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

neel