इंग्लैंड दौरे से पहले स्मिथ का बड़ा बयान, दुर्भाग्य से वहां मेरा मजाक उड़ाने वाला कोई नहीं होगा

punjabkesari.in Sunday, Aug 23, 2020 - 03:29 PM (IST)

सिडनी : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इंग्लैंड के दौरे के लिये रविवार को रवाना हो गई जो कोरोना वायरस के खतरे से बचने के लिए जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कड़े प्रोटोकॉल के अंतर्गत दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। वैश्विक रूप से फैली इस महामारी के बाद वह देश से बाहर जाने वाली पहली आस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय टीम है।

आस्ट्रेलिया ने 13 मार्च के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। उनकी न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला भी स्थगित हो गई थी। स्टीव स्मिथ रविवार को सिडनी से पर्थ के लिए रवाना हुए जहां से आस्ट्रेलियाई टीम विशेष विमान से लंदन के लिए रवाना होगी। स्मिथ ने कहा कि खेलने के लिये बेताब हैं, भले ही चारों ओर का वातावरण कैसा भी हो। स्मिथ इस बात से भी दुखी थे कि स्टेडियम में इंग्लैंड के प्रशंसकों से भरे नहीं होंगे जिन्होंने बीते समय में उनका हमेशा मजाक उड़ाया था और गेंद से छेड़छाड़ के कारण लगे निलंबन के बाद कुछ ज्यादा ही।

स्मिथ ने सिडनी हवाई अड्डे पर कहा, ‘मुझे वहां बल्लेबाजी करना पसंद है।' उन्होंने कहा, ‘लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि वहां मेरा मजाक उड़ाने और मुझे और अधिक प्रेरित करने के लिए कोई दर्शक नहीं होगा।' स्मिथ ने कहा, ‘लेकिन फिर भी टीवी पर काफी प्रशंसकों की निगाहें लगी होंगी और वहां खेल में वापसी करना शानदार होगा।' पिछले साल तब स्मिथ दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ के कारण लगे 12 महीने के निलंबन के बाद टेस्ट वापसी में वहां खेले थे तो इंग्लैंड के प्रशंसकों ने उनकी खिल्ली उड़ाई थी। उन्होंने इस प्रतिक्रियाओं से प्रेरणा लेकिर उस साल एशेज श्रृंखला में 110 के औसत से 774 रन बनाए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News