आॅस्ट्रेलियाई धरती पर स्टीव स्मिथ की वापसी, 6 छक्के लगाकर खेली बड़ी पारी

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 03:10 PM (IST)

नई दिल्लीः आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम से बैन हुए स्टीव स्मिथ ने लंबे समय बाद बड़ी पारी खेल आॅस्ट्रेलियाई धरती पर वापसी की। स्मिथ के अलावा डेविड वाॅर्नर ने भी घरेलू मैदान पर बड़ी पारी खेली। ये दोनों खिलाड़ी सिडनी प्रीमियर क्रिकेट लीग में शामिल हैं आैर अपनी-अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। 

स्मिथ ने सिडनी में खेली जा रही वनडे ग्रेड टूर्नामेंट में शुक्रवार को सदरलैंड टीम की तरफ से खेलते हुए मोसमन के खिलाफ 92 गेंदो में 6 चाैकों आैर 6 छक्कों की मदद से 85 रनों की तूफानी पारी खेली। स्मिथ साल 2014-15 के पहले सत्र के बाद पहली बार सदरलैंड की ओर से खेले। इस पारी के दौरान स्मिथ के लिए सबसे खास था दर्शकों का उत्साह। स्मिथ को खेलते देखने के लिए लोग सुबह-सुबह मैदान पर पहुंच गए थे।

आते ही बनाया रिकाॅर्ड
इस पारी के साथ ही स्मिथ क्लब क्रिकेट में सबसे तेज 126 पारी में 5 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। उन्होंने इस मामले में फिल जैक्स के 139 पारी में सबसे तेज 5 हजार रन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

वाॅर्नर ने ठोका शतक

वहीं डेविड वॉर्नर ने सेट जॉर्ज की ओर से खेलते हुए शतक जड़ा। वॉर्नर ने रैंडविक पीटरशैम की ओर से खेलते हुए नाबाद 155 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में दो छक्के और 13 चौके लगाए। स्मिथ और वॉर्नर अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी करने के लिए अपने फॉर्म को बरकरार रखना चाहेंगे। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद दोनों ही खिलाड़ियों पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल का बैन लगा दिया था। हालांकि, सिडनी प्रीमियर क्रिकेट में फैन्स ने इन दोनों ही खिलाड़ियों के खेलने को लेकर अपना उत्साह जाहिर किया।

Rahul