विंडीज का पूर्व दिग्गज खिलाड़ी बोला- स्मिथ और वार्नर पर लगना चाहिए था 2 साल का बैन

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2019 - 03:42 PM (IST)

मेलबर्न: वेस्टइंडीज के अपने जमाने के दिग्गज तेज गेंदबाज कर्टली एंब्रोस का मानना है कि आस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर जघन्य अपराध करके भी बच गए है। पूर्व कप्तान स्मिथ और उनके साथ उप कप्तान रहे वार्नर पर क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने पिछले साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में तीसरे टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ में भूमिका के लिए एक साल का प्रतिबंध लगाया था। 


इन दोनों पर लगा प्रतिबंध इस साल मार्च में समाप्त हो गया और वे अब इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। स्मिथ और वार्नर विश्व कप और एशेज दौरे के लिए आस्ट्रेलियाई टीम में वापसी करने की कवायद में लगे हैं। टेस्ट क्रिकेट में 400 से अधिक विकेट लेने वाले 15 गेंदबाजों में से एक वेबसाइट से कहा, ‘जब आप इस तरह से नियमों को तोड़ते हो तो उसके लिए आपको कड़ी सजा मिलनी चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो वे जघन्य अपराध करके भी बच गए। एक साल का प्रतिबंध थोड़ा कम है।

एंटीगा के इस 55 वर्षीय क्रिकेटर को हालांकि उम्मीद है कि ये दोनों विश्व कप के लिए आस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाने में सफल रहेंगे। उन्होंने कहा, ‘विश्वास है कि वे फिर से कभी ऐसा नहीं करेंगे। मैं बस उम्मीद करता हूं कि सभी आस्ट्रेलियाई उनका समर्थन करेंगे। उम्मीद है कि उन्हें विश्व कप टीम में चुना जाएगा क्योंकि उनकी उपस्थिति से टीम मजबूत बनेगी।’

neel