पहला वुमंस टाइटल जीतने पर स्मृति मंधाना ने दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Monday, Nov 09, 2020 - 11:48 PM (IST)

दुबई : ट्रेलब्लेजर्स को पहली बार वुमंस टी-20 चैम्पियन बनाने पर कप्तान स्मृति मंधाना काफी खुश दिखी। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान उन्होंने कहा- लॉकडाउन के पहले दो महीने परिवार के साथ समय बिताने के लिए अच्छा था। लेकिन मुझे लगता है कि पिछले तीन-चार महीनों में हमें बाहर आने का समय मिला और इस दौरान हमने कुछ गेंदों को खूब मारा भी। हम सभी के लिए वापस जाने और खुद पर काम करने का यह अच्छा समय था जो हमें आमतौर पर नहीं मिलता।

स्मृति ने कहा- मेरा विकेट महत्वपूर्ण था क्योंकि यह विकेट बल्लेबाजी के लिए कठिन था। सेट बल्लेबाज को बल्लेबाजी करने की जरूरत थी, 140 कम स्कोर था। मैंने लड़कियों से सिर्फ इतना कहा कि ये टूर्नामेंट के आखिरी 20 ओवर हैं। कोविड-19 की स्थिति के कारण हम नहीं जानते कि हम कब बाहर आएंगे, इसलिए हमें अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। यह बल्लेबाजी करने के लिए एक कठिन विकेट था और हमारे पास गुणवत्ता वाले स्पिनर थे। यहां 135 का टोटल अच्छा होता लेकिन हमने 118 का भी बचाव किया।

स्मृति ने कहा- यह अनुभव विदेशी खिलाडिय़ों और हमारे युवाओं के साथ नेट्स में जाने के लिए अद्भुत था। अपने देशों में क्रिकेट कैसे खेला जाता है, यह देखने के लिए ज्ञान और संस्कृतियों का आदान-प्रदान करना अच्छा था। राष्ट्रीय पक्ष में चुने जाने से पहले युवाओं को डॉटिन जैसे खिलाडिय़ों के लिए गेंदबाजी करने में सक्षम होना अच्छा था।

Jasmeet