स्मृति मंधाना आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए नामित

punjabkesari.in Friday, Dec 31, 2021 - 08:40 PM (IST)

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने राचेल हेहो फ्लिंट ट्रॉफी-आईसीसी महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए नामित खिलाडिय़ों की घोषणा की, जिसमें भारतीय स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना भी शामिल हैं। स्मृति को 2021 में बल्ले के साथ उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए नामित किया गया है।

उल्लेखनीय है कि स्मृति ने 2021 में 22 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 38.86 के औसत से 855 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। भारतीय टीम के लिए 2021 साल कठिन रहने के बावजूद इस साल स्मृति मंधाना के प्रदर्शन में प्रगति लगातार जारी रही। मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीमित ओवर सीरीज में भारत ने बेशक 8 मैचों में से सिर्फ दो में जीत हासिल की, लेकिन स्मृति ने इन दोनों जीतों में प्रमुख भूमिका निभाई। उन्होंने दूसरे वनडे मुकाबले में नाबाद 80 रन बनाए, जिससे टीम क्लीन स्वीप होने से बची।

वहीं उन्होंने आखिरी टी-20 मैच में जीत में नाबाद 48 रन बनाए। उन्होंने इसके अलावा जून-जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच की पहली पारी में 78 रन की शानदार पारी खेली जो ड्रॉ पर समाप्त हुआ। उन्होंने वनडे सीरीज में भारत की एकमात्र जीत में भी 49 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। वह इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 119 रनों के साथ भारत की शीर्ष रन स्कोरर भी रहीं थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News