स्मृति मंधाना का WBBL में पहला शतक, 178 की स्ट्राइक रेट से बनाए रन

punjabkesari.in Wednesday, Nov 17, 2021 - 06:01 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया की वुमन बिग बैश लीग में शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ा। स्मृति ने मेलबर्न के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 64 गेंदों में 14 चौके और तीन छक्कों की मदद से 114 रन बनाए लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिलवा पाईं। स्मृति की इस दौरान स्ट्राइक रेट 178 रही। उन्होंने विकेटकीपर ताहिला विल्सन के साथ 125 रनों की साझेदारी की। लेकिन आखिरी ओवर में चाहिए 13 रन यह दोनों बल्लेबाज बना नहीं सकीं जिसके चलते मेलबर्न ने चार रन से मैच जीत लिया।

Smriti Mandhana, first century, WBBL, स्मृति मंधाना, Melbourne Renegades Women vs Sydney Thunder Women, Sydney Thunder Women

हरमनप्रीत ने भी खेली सर्वश्रेष्ठ पारी
मेलबर्न की ओर से खेलते हुए भारतीय क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर ने भी टीम को मजबूत स्थान पर पहुंचा दिया। मेलबर्न ने अपने पहले 2 विकेट महज 9 रन पर गंवा लिए थे। लेकिन इसके बाद हरमनप्रीत ने जोन्स के साथ मिलकर स्कोर को तेजी से आगे बढ़ाया। जोन्स ने 33 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाए। वहीं, हरमनप्रीत ने 55 गेंदों में 11 चौके और दो छक्कों की मदद से 81 रन बनाए। इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 147 रही। 

Smriti Mandhana, first century, WBBL, स्मृति मंधाना, Melbourne Renegades Women vs Sydney Thunder Women, Sydney Thunder Women

खास बात यह रही कि सिडनी को जब अंतिम ओवर में जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी तब हरमनप्रीत ने गेंद थाम ली। उन्होंने अपनी ओवर में सिर्फ आठ ही रन दिए जिससे मेलबर्न ने यह मुकाबला 4 रन से जीत लिया। बता दें कि हरमनप्रीत और स्मृति मंधाना ने वुमन बिग बैश लीग में अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News