विश्व कप से पहले भारत को लगा झटका, अभ्यास मैच में स्मृति मंधाना के सिर में लगी चोट

punjabkesari.in Sunday, Feb 27, 2022 - 11:51 AM (IST)

क्राइस्टचर्च : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को महिला वनडे विश्व कप के अभ्यास मैच के दौरान भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के सिर में चोट लग गई जिसके कारण उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा। 

रंगियोरा में मैच के शुरू में ही बाएं हाथ की इस बल्लेबाज के हेलमेट पर तेजी से गेंद लगी जिसके कारण उन्हें ‘रिटायर्ड हर्ट' होकर पवेलियन लौटना पड़ा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल के बाउंसर पर मंधाना को चोट लगी। 

भारतीय टीम के चिकित्सकों ने 25 वर्षीय मंधाना की जांच की और शुरू में वह खेल जारी रखने के लिए फिट लग रही थी लेकिन चिकित्सकों से दोबारा परामर्श करने पर वह एक ओवर बाद ‘रिटायर्ड हर्ट' हो गई। चिकित्सा दल के अनुसार उनमें शुरू में हल्की बेहोशी जैसे कोई लक्षण नहीं थे लेकिन एहतियात के तौर पर उन्होंने मैदान छोड़ दिया। 

दक्षिण अफ्रीकी पारी शुरू होने पर भी वह क्षेत्ररक्षण के लिए मैदान पर नहीं उतरी। पृथकवास के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की श्रृंखला के आखिरी दो मैचों में खेलने वाली मंधाना भारतीय टीम की प्रमुख सदस्य हैं और उनसे शुक्रवार से शुरू हो रहे विश्व कप में अहम भूमिका निभाने की उम्मीद है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News