स्नोबोर्ड विश्व चैंपियन पुलिन की गोल्ड कोस्ट पर डूबने से मौत

7/8/2020 3:52:16 PM

गोल्ड कोस्ट : दो बार के विश्व स्नोबोर्ड चैंपियन और शीतकालीन ओलंपियन एलेक्स पुलिन की बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट पर डूबने से मौत हो गई। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि 32 साल के व्यक्ति को जब पानी से निकाला गया तो वह कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहा था और जीवनरक्षकों और आपात उपचार टीम द्वारा कृत्रिम सांस दिए जाने के बावजूद उसकी मौत हो गई। बाद में इस व्यक्ति की पहचान पुलिन के रूप में हुई।

PunjabKesari

यह दुर्घटना पाम बीच पर स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग 10 बजकर 40 मिनट पर हुई। पुलिन कृत्रिम चट्टान पर गोताखोरी कर रहे थे जब एक सर्फर ने उन्हें देखा। पुलिस ने बताया, ‘एक अन्य गोताखोर वहां मौजूद था और उन्होंने उसे समुद्र तल पर देखा और आप-पास के गोताखोरों का बुलाया जिन्होंने जीवनरक्षकों के साथ मिलकर उसे बाहर निकाला।' 

PunjabKesari

उन्होंने कहा, ‘उसके पास आक्सीजन मास्क नहीं था। हमारा मानना है कि वह गोताखोरी कर रहा था और मछली पकड़ रहा था।' चंपी के नाम के मशहूर पुलिन ने 2011 में ला मोलिना और 2013 में स्टोनहैम में विश्व चैंपियनशिप में स्नोबोर्ड क्रॉस स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीते। वह 2014 सोचि शीतकालीन ओलंपिक में आस्ट्रेलिया के ध्वजवाहक थे। 


Sanjeev

Related News