इतनी जल्दी- रोहित शर्मा के कप्तानी से हटने पर वसीम जाफर रिएक्शन आया सामने

punjabkesari.in Saturday, Dec 16, 2023 - 11:19 PM (IST)

नई दिल्ली : मुंबई इंडियंस द्वारा 2024 आईपीएल सीज़न से पहले हार्दिक पंड्या को अपना कप्तान नियुक्त करने के एक दिन बाद भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने कहा कि वह आश्चर्यचकित थे। पांच बार के चैंपियन जल्दी ही रोहित शर्मा को अपना कप्तान बना चुके हैं। शुक्रवार को फ्रैंचाइज़ी ने घोषणा की कि हार्दिक टीम के नए कप्तान होंगे, जिससे कप्तान के रूप में रोहित का दस साल का शासन समाप्त हो जाएगा। रोहित की कप्तानी में मुंबई ने पांच आईपीएल खिताब 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 जीते थे।

 

 

बहरहाल, वसीम जाफर ने कहा कि उन्होंने (हार्दिक पांड्या) गुजरात का अच्छा नेतृत्व किया। उनके प्रदर्शन पर बहुत सारे सवालिया निशान थे क्योंकि वह लंबी छुट्टी के बाद वापस आए थे, और वह एक नई फ्रेंचाइजी की कप्तानी कैसे करेंगे, वह चौथे नंबर पर कैसे बल्लेबाजी करेंगे - उन्होंने पहले सीज़न (2022) में उन सभी सवालों के जवाब दिए। दूसरे सीज़न में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन मुझे आश्चर्य है कि एमआई इतनी जल्दी रोहित शर्मा से आगे बढ़ गया। ये इतनी जल्दी हुआ, मैं भी थोड़ा हैरान हूं। जब उन्होंने व्यापार किया, तो शायद हार्दिक को यह बता दिया गया था कि वह कप्तान के रूप में आने वाले हैं। लेकिन क्या इसके बारे में रोहित को सूचित किया गया था, मुझे नहीं पता।

 

जाफर ने कहा कि कुछ लोग ऐसे थे जो (एमआई) कप्तान बनने के लिए काफी आशान्वित थे। इनमें से एक हैं सूर्यकुमार यादव, जो भारतीय टी20 टीम की कप्तानी कर रहे हैं। वह एक मौके की तलाश में था क्योंकि उसने (हाल ही में भारत की) बहुत अच्छी कप्तानी की है। जसप्रीत बुमराह भी दावेदार हैं। मुझे उम्मीद है कि इसे (रोहित को) अच्छी तरह से बता दिया गया है। यह होने वाला था, लेकिन इस सीजन में यह सीधे हो रहा है, मैं थोड़ा आश्चर्यचकित हूं।

 

बता दें कि आईपीएल 2022 और 2023 दोनों सीज़न में गुजरात ने हार्दिक के नेतृत्व में लीग चरण में अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया था। वहीं, रोहित शर्मा ने अब तक 158 आईपीएल मैचों में कप्तानी की है जिसमें 87 मैच जीते, 67 मैच हारे और चार मैच टाई पर समाप्त हुए। उनका जीत प्रतिशत 55.06 रहा। जाफर ने कहा कि यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वह (रोहित शर्मा) टी20 विश्व कप में कप्तानी करेंगे, यह देखा जाएगा। क्योंकि, फिर वह कप्तान हैं और हार्दिक उनके अधीन खेलेंगे। तो, यह कैसे होता है।


 

Content Writer

Jasmeet