तो क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ T-20 सीरीज में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करेंगे चहल?

punjabkesari.in Monday, Feb 04, 2019 - 02:22 PM (IST)

स्पोटर्स डेस्क (अतुल वर्मा): न्यूजीलैंड को उसी के घर में 4-1 से बुरी तरह मात देकर टीम इंडिया वनडे सीरीज शानदार तरीके से अपने नाम कर चुकी है और अब 6 जनवरी यानि दिन बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच वेलिंगटन में ही खेला जाएगा। वहीं वनडे सीरीज जीतने के बाद ‘चहल टीवी’ पर आए कप्तान रोहित शर्मा ने मजाक-मजाक में ये कह दिया कि वो चहल को नंबर-3 पर बल्लेबाजी करवाने के लिए कोच रवि शास्त्री से अप्रोच करेंगे। उनके ऐसा कहने भर से ही ख़बरों के बाजार में अटकलें और कई कयास लगने शुरू हो गए हैं। ऐसे में सवाल ये कि क्या चहल टी-20 सीरीज में सभी को चौंकाते हुए नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आ सकते हैं?

चौथे वनडे में टीम इंडिया की ओर से सर्वाधिक स्कोर करने वाले खिलाड़ी थे चहल

सीरीज के चौथे मैच की अगर बात करें तो टीम इंडिया बुरी तरह से अर्श से फर्श पर पहुंची थी। चौथे मैच में टीम का कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका था। कीवी गेंदबाजों के आगे तमाम भारतीय बल्लेबाज एक-एक कर पवेलियन लौटे थे,

लेकिन चौथे वनडे में भारतीय पारी के स्कोर बोर्ड पर नजर दौड़ाएं तो चहल ही टीम की ओर से सर्वाधिक स्कोर करने वाले खिलाड़ी थे। चहल उस मैच में 37 गेंदे खेलते हुए 3 चौकों की मदद से नाबाद 18 रन बनाए थे।

चौथे वनडे में नाबाद लौटने पर ट्रोल भी हुए थे चहल

बोल्ट के तूफान में उड़े थे भारतीय बल्लेबाज, लेकिन चहल को नहीं कर पाए थे आउट

वनडे सीरीज के चौथे मैच में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रैंट बोल्ट ने भारतीय बल्लेबाजों की गिल्लियां बिखेरते हुए सर्वाधिक 5 विकेट चटकाए थे, लेकिन इस मैच में चहल ने बोल्ट की रफ्तार और बाउंस गेंदों का डटकर सामना किया था और पारी में नाबाद लौटे थे।

रोहित शर्मा के मजाक के बाद चहल के नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने को लेकर अटकलें 

गेंदबाजी के साथ-साथ अपनी बल्लेबाजी पर भी ध्यान दे रहे हैं युजवेंद्र चहल

Atul Verma