महिला प्रीमियर लीग का पहला शतक लगाने से चूके Sophie Devine, 99 पर हुई आऊट

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 10:29 PM (IST)

खेल डैस्क : मुंबई के ब्राबोर्न स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलरु की बल्लेबाज सोफिया डिवाइन (Sofia Devine) महिला प्रीमियर लीग (Womens Permier League) का पहला शतक बनाने से चूक गई। स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) के साथ गुजराज जायंट्स की ओर से दिए गए 189 रन का पीछा करने उतरी सोफिया ने शुरूआत से तेजतर्रार पारी खेलते हुए गुजरात की गेंदबाजों को दबाव में ला दिया। सोफिया सिर्फ 37 गेंदों में शतक लगा सकती थी लेकिन वह किम गर्थ की गेंद पर एश्विनी को कैच थमा बैठी। आऊट होने से पहले सोफिया ने 36 गेंदों में 9 चौके और 8 छक्कों की मदद से 99 रन बनाए। 


33 साल की सोफिया ने दूसरे ही ओवर में एश्ले गार्डनर को 24 रन ठोक दिए थे जिसमें 2 छक्के तो 3 चौके भी शामिल थे। इसके बाद सोफिया ने 9वें ओवर में तनुजा कंवर के ओवर में 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 20 रन बनाए थे। उन्हें स्मृति का बाखूबी साथ मिला था। स्मृति ने 31 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के  की मदद से 37 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 9.1 ओवर में 125 रन जोड़े। टूर्नामेंट में पहली बार है जब आरसीबी की दोनों ओपनर्स ने शतकीय साझेदारी की है।

 

गुजरात जायंट्स ने पहले खेलते हुए वोल्वाड्र्ट के 42 गेंदों में 68 तो गार्डनर के 41 रनों की बदौलत 188 रन बनाए थे। गुजरात की शुरूआत खराब रही थी। ओपनर डंकले 16 रन बनाकर डिवाइन की गेंद पर बोल्ड हो गई थी। इसके बाद वोल्वाड्र्ट ने मेघना के साथ मिलकर 63 रन जोड़े। मेघना ने 31 रनों का योगदान दिया। गार्डनर भी हमलावर नजर आई। उन्होंने 26 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाए। हेमलता ने भी 16 तो हरलीन देओल ने 12 रन का योगदान दिया। जवाब में खेलने उतरी आरसीबी महिला टीम ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News