सौरव गांगुली बने ICC क्रिकेट समिति के नए चेयरमैन, इस भारतीय की लेंगे जगह

punjabkesari.in Wednesday, Nov 17, 2021 - 02:34 PM (IST)

दुबई : बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) अध्यक्ष सौरव गांगुली को आईसीसी पुरूष क्रिकेट समिति का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। खेल की संचालन संस्था ने बुधवार को यह जानकारी दी। गांगुली साथी भारतीय अनिल कुबंले की जगह लेंगे जो तीन बार तीन-तीन साल की अधिकतम समय सीमा तक जिम्मेदारी संभालने के बाद इस पद से हट गए।

आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने कहा कि मुझे आईसीसी पुरूष क्रिकेट समिति के चेयरमैन पद पर सौरव का स्वागत कर प्रसन्नता हो रही है। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के तौर पर और फिर प्रशासक के रूप में उनके अनुभव से हमें भविष्य में क्रिकेट फैसले लेने में मदद मिलेगी। मैं अनिल का भी पिछले नौ वर्षों में उनकी नेतृत्व करने की शानदार काबिलियत के लिए शुक्रिया करना चाहूंगा जिसमें डीआरएस का नियमित और निरंतर इस्तेमाल करके और संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन से निपटने के लिए मजबूत प्रक्रिया अपनाकर अंतराष्ट्रीय मैच में सुधार करना शामिल है। 

बोर्ड ने साथ ही मंजूरी दी कि पुरूषों के खेल की तरह ही महिला क्रिकेट के लिए प्रथम श्रेणी दर्जा और लिस्ट ए क्वालीफिकेशन को लागू किया जायेगा। आगे आईसीसी महिला समिति को आईसीसी महिला क्रिकेट समिति के रूप में जाना जाएगा। क्रिकेट वेस्टइंडीज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉनी ग्रेव को आईसीसी महिला समिति में नियुक्त किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News