सौरव गांगुली ने की पुष्टि, भारत श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा डे-नाईट टेस्ट मैच

punjabkesari.in Thursday, Feb 03, 2022 - 02:48 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पुष्टि की है कि भारत और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज में डे नाईट टेस्ट मैच खेला जाएगा। यह टेस्ट मैच बेंगलुरू में गुलाबी गेंद से खेला जाएग। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज खत्म होने के बाद भारत 3 टी20 और दो मैचों की टेस्ट की मेजबानी करेगा।  

गांगुली ने कहा कि हां, गुलाबी गेंद का टेस्ट बेंगलुरु में होगा। हमने अभी तक श्रीलंका सीरीज के लिए सभी स्थानों पर फैसला नहीं किया है, लेकिन इसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी। यह सिर्फ तीसरी मौका होगा जब भारत किसी डे-नाईट टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा। भारत ने 2019 में कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ और 2021 में अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाईट टेस्ट की मेजबानी की है।

गौर हो कि विराट कोहली के टेस्ट टीम कप्तानी छोड़ने के बाद भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस टेस्ट सीरीज में भारत नए कप्तान के साथ उतरेगी। हालांकि भारत ने नए टेस्ट कप्तान की घोषणा नहीं की है। पर कयास लगाए जा रहे हैं कि रोहित शर्मा ही तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। रोहित शर्मा अभी वनडे और टी20 के कप्तान हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News