सौरव गांगुली ने मेरी बल्लेबाजी में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है : वेंकटेश अय्यर

punjabkesari.in Friday, Sep 24, 2021 - 02:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले दो मैचों में अपनी शानदार बल्लेबाजी शैली से दुनिया भर में लाखों लोगों का दिल जीतकर उन्हें अपना दिवाना बना लिया है। इंदौर में जन्मे 26 वर्षीय वेंकटेश खुद सौरव गांगुली के बहुत बड़े प्रशंसक हैं और उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान की तर्ज पर अपने खेल और तकनीक का मॉडल तैयार किया है। 

वेंकटेश ने अपना पहला आईपीएल शतक बनाया और केकेआर ने गुरुवार शाम 7 विकेट से जीत दर्ज की। मैच के बाद के एक शो में, वेंकटेश ने कहा कि उनकी हमेशा केकेआर के लिए खेलने की इच्छा थी क्योंकि सौरव गांगुली शुरुआत में इसके कप्तान थे। उन्होंने कहा, केकेआर पहली फ्रैंचाइज़ी थी जिसका मैं केवल इसलिए हिस्सा बनना चाहता था क्योंकि दादा (सौरव गांगुली) शुरुआत में कप्तान थे, इसलिए मैं वास्तव में पहले केकेआर में जाना चाहता था और चुना गया। ईमानदारी से कहूं तो यह मेरे लिए एक स्वप्निल क्षण था। 

उन्होंने आगे कहा, मैं दादा का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। दुनिया भर में दादा के लाखों प्रशंसक हैं और मैं उनमें से एक हूं और दादा ने मेरी बल्लेबाजी में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। वेंकटेश ने कहा, जब मैं बहुत छोटा था तो मैं दाएं हाथ से बल्लेबाजी करता था लेकिन मैं बिल्कुल दादा की नकल करना चाहता था। उन्हें देखकर जिस तरह से उन्होंने छक्के मारे, जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की, जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की। मुझे लगता है कि उन्होंने अनजाने में मेरे जीवन में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। मैं इसके लिए वास्तव में आभारी हूं। 

वेंकटेश की कप्तान इयोन मॉर्गन ने भी प्रशंसा की। वेंकटेश का कहना है कि उन्हें जो अवसर मिला वह सभी सकारात्मक दृष्टिकोण के कारण था जो उन्होंने लॉकडाउन के दौरान रखा था। उन्होंने कहा, वास्तव में लॉकडाउन में मैं अपने अवसर की प्रतीक्षा कर रहा था।... बहुत सकारात्मक था कि मुझे मौका मिलेगा और मैंने जो भी किया वह इस दिशा में निर्देशित था कि मैं मैच में कैसे खेलने जा रहा हूं। ... मुझे लगता है कि यह लाभांश का भुगतान कर रहा है। 

रजनीकांत के एक महान प्रशंसक वेंकटेश अय्यर का कहना है कि उनके जीवन का सबसे बड़ा क्षण वह होगा जब वह महान अभिनेता से मिलेंगे। उन्होंने कहा, मेरे जीवन का सबसे बड़ा क्षण वह होगा जब मैं उनसे मिलूंगा। मैंने हर रजनी-स्टारर फिल्म देखी है। मुझे याद है कि मैं इंदौर में था और विशेष रूप से चेन्नई गया था उनकी फिल्म देखने के लिए एक स्थानीय थिएटर में टिकट खरीदा था। मैं उसका कट्टर प्रशंसक हूं। केकेआर का अगला मुकाबला 26 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से होगा। 

Content Writer

Sanjeev