भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर, हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर गांगुली ने दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 03:46 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर बड़ा अपडेट दिया है। गांगुली के मुताबिक हार्दिक क्रिकेट खेलने के लिए फिट नहीं है जो भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर है। गांगुली की मानें तो इंटरनेशनल ही नहीं हार्दिक अभी घरेलू मैच खेलने के लिए भी फिट नहीं हैं। इससे पहले हार्दिक के न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान वापसी की बातें सामने आई थी। 

हार्दिक की पिछले साल अक्तूबर में पीठ की सर्जरी हुई थी जिसके बाद से ही वह भारत के लिए फिर से खेलने के लिए अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। हालांकि अभी उन्हें और उनके फैंस को उन्हें मैदान में देखने के लिए और इंतजार करना पड़ेगा। इस 26 वर्षीय खिलाड़ी को भारत ए टीम में शामिल किया गया था ताकि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल सके। लेकिन गांगुली ने उनकी फिटनेस को लेकर पूरी स्थिति साफ कर दी है। 

गांगुली ने कहा हार्दिक घरेलू मैच खेलने के लिए बी फिट नहीं हैं। उन्होंने आगे कहा कि वह बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी में ट्रेनिंग कर रहे हैं और इस कारण उन्हें न्यूजीलैंड टूर से दूर रखा गया है। अब हार्दिक का लक्ष्य इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में वापसी का है जो मार्च के अंत में शुरू होगी। 

हार्दिक ने सितम्बर में खेला था आखिरी मैच 

हार्दिक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सितम्बर में टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान अंतिम मैच खेला था। वहीं हार्दिक का आखिरी वनडे मैच वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में था। हार्दिक ने अभी तक 11 टेस्ट, 54 वनडे और 40 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 109 विकेट्स और 1700 से ज्यादा रन बनाए हैं। 

Sanjeev