धोनी को मेंटर बनाने पर सौरव गांगुली ने कहा : हमने 2013 के बाद से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती

punjabkesari.in Wednesday, Sep 15, 2021 - 01:27 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : टी20 विश्व कप 2021 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज और सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मेंटर बनाया गया है। इस बात का ध्यान अपनी तरफ खींचा। हाल ही में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने धोनी को मेंटर बनाए जाने पर कहा कि भारत ने 2013 से विश्व कप नहीं जीता है। 

गांगुली ने एक समाचार पत्र से बातचीत के दौरान कहा, यह सिर्फ विश्व कप में टीम की मदद करने के लिए है। उनका भारत और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए टी20 प्रारूप में अच्छा रिकॉर्ड है। इसके पीछे काफी सोच विचार किया गया है। हमने बहुत चर्चा की और फिर उसे बोर्ड में शामिल करने का फैसला किया। हमने 2013 के बाद से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। 

गांगुली ने आगे याद रखें कि ऑस्ट्रेलिया में स्टीव वॉ की इसी तरह की भूमिका थी जब उन्होंने पिछली बार इंग्लैंड में एशेज 2-2 से ड्रॉ किया था। बड़े इवेंट्स में इस तरह के खिलाड़ी की उपस्थिति हमेशा मदद करती है। भारत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप का पहला मैच खेलेगा और यह 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले हाई प्रोफाइल टूर्नामेंट का सबसे बहुप्रतीक्षित टूर्नामेंट बना हुआ है। 

Content Writer

Sanjeev