भारत-पाक मुकाबले पर बोले Sourav Ganguly- जीत के लिए मेरा कोई फेवरेट नहीं, दोनों टीमें बराबर

punjabkesari.in Friday, Aug 25, 2023 - 12:00 AM (IST)

खेल डैस्क : पूर्व भारतीय कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप 2023 मैच जीतने के लिए उनका कोई पसंदीदा नहीं है क्योंकि दोनों टीमें वास्तव में अच्छी हैं। पाकिस्तान और श्रीलंका में होने वाला एशिया कप 30 अगस्त से शुरू होगा, जिसमें चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को कैंडी के पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मैच होगा जो मेन इन ब्लू के अभियान की शुरुआत के रूप में काम करेगा।

 

 

गांगुली बोले- अक्षर अच्छी बल्लेबाजी करता है। भारत और पाकिस्तान दोनों अच्छी क्रिकेट टीमें हैं। जो टीम अच्छा खेलेगी वह जीतेगी। मेरा कोई पसंदीदा नहीं है.... समय के साथ उसकी (जसप्रीत बुमरा) फिटनेस बेहतर हो जाएगी... आपके पास केवल तीन स्पिनर हो सकते हैं और मुझे लगता है उन्होंने अक्षर (पटेल) को चुनकर सही काम किया है, वह बल्लेबाजी कर सकते हैं।

 

बता दें कि टीम में एक साल से अधिक के अंतराल के बाद वनडे क्रिकेट में जसप्रीत बुमराह की वापसी हो गई है। आयरलैंड दौरे पर उन्होंने बतौर कप्तान तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली थी। अब वह एशिया कप से विश्व कप के लिए अपनी फिटनेस का सबूत देंगे। उन्हें मोहम्मद सिराज का साथ मिलेगा। गेंदबाजी ऑलराउंडर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल भी कप्तान के लिए फायदेमंद हो सकते हैं। हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा पर भी नजरें होंगी।

 

बता दें कि एशिया कप में पाकिस्तान, भारत और नेपाल ग्रुप ए में हैं जबकि बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका ग्रुप बी में। टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल का पालन करेगा जिसमें पाकिस्तान दो स्थानों पर चार मैचों की मेजबानी करेगा और श्रीलंका शेष खेलों की मेजबानी करेगा। छह ग्रुप-स्टेज मैचों के बाद 6 सितंबर से शुरू होने वाले सुपर फ़ोर्स होंगे। 17 सितंबर को कोलंबो में सुपर फ़ोर्स के अंत में शीर्ष दो टीमों द्वारा फाइनल खेला जाएगा।

 

टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

Content Writer

Jasmeet