Joe Root की पारी देख गद्दगद्द हुए सौरव गांगुली, बोले- ऑल टाइम ग्रेट प्लेयर है

punjabkesari.in Sunday, Jun 05, 2022 - 10:25 PM (IST)

खेल डैस्क : लॉर्ड्स के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे पारी में शतक लगाकर जो रूट ने इंगलैंड की जीत में महत्वपूर्ण रोल अदा किया। उनकी पारी देखकर जहां कप्तान बेन स्टोक्स खुश थे तो वहीं, बीसीसीआई प्रधान सौरव गांगुली भी गद्दगद्द दिखे। उन्होंने एक ट्विट कर रूट को ऑल टाइम ग्रेट प्लेयर कहा। 

 

गांगुली ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि जो रूट क्या खिलाड़ी हैं और दबाव में क्या पारी खेली है। वह एक ऑल टाइम महान खिलाड़ी हैं। दादा ने एक और ट्विट में लिखा- कोई भी प्रारूप आप देखें और किसी भी रंग की जर्सी पहनें लेकिन टेस्ट क्रिकेट का कोई मुकाबला नहीं है। इस प्रारूप की कोई तुलना नहीं है, आइए इस प्रारूप को शिखर पर रखते हैं।

बता दें कि न्यूजीलैंड ने इंगलैंड को जीत के लिए 277 रनों का लक्ष्य दिया था। इंगलैंड के लिए यह इतना आसान नहीं था क्योंकि टॉप क्रम जल्दी ही पवेलियन लौट गया था। लेकिन इसी दौरान जो रूट अकेले ही पिच पर डटे रहे। रूट को इस दौरान कप्तान बेन स्टोक्स को भी साथ मिला जिन्होंने अर्धशतक लगाकर टीम को संकट से बाहर निकाला। स्टोक्स  के आऊट होने के बाद रूट ने फोक्स के साथ मिलकर इंगलैंड को जीत दिला दी। 

रूट 115 रन बनाकर पारी के अंत तक नाबाद रहे। यह उनके टेस्ट करियर का 26वां शतक है। पिछले साल भी उन्होंने बल्ले से कई कीर्तिमान रचे थे। इसी के साथ रूट अब टेस्ट क्रिकेट में 10000 रन बनाने वाले इंगलैंड के दूसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड एलिस्टेयर कुक ने बनाया था। 

Content Writer

Jasmeet