यह तो बस शुरूआत है- रिंकू सिंह को T20 World cup टीम में जगह न मिलने पर बोले सौरव गांगुली

punjabkesari.in Friday, May 03, 2024 - 09:05 PM (IST)

कोलकाता : पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि रिंकू सिंह को भारत की विश्व टी20 टीम से बाहर रखे जाने पर हताश नहीं होना चाहिए क्योंकि यह टीम प्रबंधन का रणनीतिक फैसला था जिन्होंने कैरेबियाई सरजमीं की पिचों को ध्यान में रखते हुए एक अतिरिक्त स्पिनर शामिल करने का निर्णय किया।


गांगुली ने यहां बंगाल प्रो टी20 लीग के ट्राफी अनावरण समारोह में कहा कि यह वेस्टइंडीज में होगा। विकेट धीमा हो सकता है जिससे स्पिनरों को मदद मिलेगी इसलिए चयनकर्ता एक और स्पिनर को शामिल करना चाहते थे। शायद इसलिए ही रिंकू को कोई मौका नहीं मिला लेकिन रिंकू के लिए यह तो बस शुरूआत है। उन्हें उम्मीद है कि भारत और आस्ट्रेलिया टूर्नामेंट में दबदबा बनाएंगे जैसा उन्होंने पिछले साल 50 ओवर के विश्व कप में किया था।


गांगुली ने कहा कि भारत और आस्ट्रेलिया टूर्नामेंट की दो सर्वश्रेष्ठ टीम हैं। मुझे भरोसा है कि वे अमेरिका और वेस्टइंडीज में ऐसा ही करेंगे। भारतीय टीम के बारे में गांगुली ने कहा कि यह शानदार टीम है, ये सभी मैच विजेता हैं। सभी 15 चयन के हकदार हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ सर्वश्रेष्ठ ही चुनेंगे।


टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज
रिजर्व खिलाड़ी : शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News