श्रेयस अय्यर को लेकर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, कहा- दक्षिण अफ्रीका में होगी असली परीक्षा

punjabkesari.in Friday, Dec 17, 2021 - 01:00 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रेयस अय्यर ने कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट की सनसनीखेज शुरुआत की थी। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पहली पारी में शतक बनाया और उसके बाद दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया। अय्यर को दक्षिण अफ्रीका के चुनौतीपूर्ण दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में चुना गया है। वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अय्यर की जमकर तारीफ की है और साथ ही कहा कि अय्यर की असली परीक्षा तब होगी जब वह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएंगे। 

गांगुली ने कहा कि अय्यर का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगभग एक दशक से औसत 50 से अधिक रहा है और एक साधारण बल्लेबाज ऐसा नहीं कर सकता। गांगुली ने आगे कहा कि एक खिलाड़ी को राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा को व्यक्त करने का अवसर प्रदान करने की आवश्यकता है। गांगुली ने एक शो के दौरान कहा कि मुझे लगता है कि वह लंबे समय तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 50 का औसत रखता है। मैंने उनका प्रथम श्रेणी का औसत देखा, 10 वर्षों की अवधि के लिए उनका औसत 52 था और आप ऐसा करने के लिए सामान्य नहीं हो सकते। किसी स्तर पर आपको अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने के अवसर की आवश्यकता होती है। 

गांगुली ने कहा, मैं बेहद खुश हूं कि उसने अपने पहले टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन उसकी असली परीक्षा तब होगी जब वह दक्षिण अफ्रीका जाएगा। जब वह दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड जाता है, गति और उछाल के साथ, उम्मीद है कि वह खड़ा होगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर 2021 से सेंचुरियन में खेला जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News