मैं खुद 300 से ज्यादा मैच खेल चुका हूं लेकिन कोहली ''ऑल टाइम ग्रेट प्लेयर'' हैः गांगुली

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 06:58 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय कप्तान विराट कोहली की परफाॅर्मेंस को देख पूर्व कप्तान साैरव गांगुली भी उनकी तारीफ किए बिना रह नहीं सके। गांगुली की नजरों में माैजूदा समय कोहली जैसा कोई प्लेयर नहीं। उन्होंने कहा कि मैने सचिन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट खेला है खुद भी 300 से अधिक मैच खेले हैं लेकिन कोहली ऑल टाइम ग्रेट प्लेयर है। उन्होंने कहा कि कोहली जब तक भी भारत के लिए खेलेगा ये टीम इंडिया के लिए बेहतर ही होगा।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली ने 104 रनों की पारी खेली और टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। इस इनिंग की तारीफ करते हुए पूर्व दिग्गज कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि युवा खिलाड़ियों को इस खिलाड़ी से प्रेरणा लेनी चाहिए। गांगुली ने एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि कोहली बहुत बड़ा खिलाड़ी है, युवाओं को उससे सीखना चाहिए कि कैसे वो पूरी पारी को कंट्रोल करता है। आप उसकी पारी को देखें तो 70 पर पहुंचने के बाद उसके खेल में एक अजब बदलाव देखने को मिला क्योंकि वो जानता था कि अब खेल में तेज गति से रन बनाना होगा। 

इस शतक के साथ ही कोहली ने अपने करियर का 39वां वनडे शतक जड़ा था और ओवरऑल उनके शतकों की संख्या अब 64 हो गई है। शतकों के लिहाज से देखें तो उनसे आगे अब 100 शतकों के साथ सचिन और 71 शतकों के साथ पोंटिंग ही हैं। वहीं एडिलेड में 6 विकेटों से जीत के बाद सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर आ गई है। दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला 18 जनवरी से खेला जाएगा।

Rahul